जदयू की भाजपा से नाता तोड़ने की धमकी

बिहार में सत्तारुढ़ दल जदयू ने भाजपा द्वारा किसी ‘सांप्रदायिक’ छवि के व्यक्ति को प्रधानमंत्री पद का राजग का अगला उम्मीदवार के रूप में प्रस्तुत करने की स्थिति होने पर गठबंधन तोड़ने की मंगलवार को धमकी दी।

पटना : बिहार में सत्तारुढ़ दल जदयू ने भाजपा द्वारा किसी ‘सांप्रदायिक’ छवि के व्यक्ति को प्रधानमंत्री पद का राजग का अगला उम्मीदवार के रूप में प्रस्तुत करने की स्थिति होने पर गठबंधन तोड़ने की मंगलवार को धमकी दी।
गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर संकेत करते हुए जदयू के विधान पार्षद और नीतीश कुमार के करीबी देवेश चंद्र ठाकुर ने बातचीत में कहा कि जदयू अपनी धर्मनिरपेक्ष (सेकुलर) पहचान और विचारधारा से किसी प्रकार से समझौता नहीं करेगा। भाजपा द्वारा किसी सांप्रदायिक व्यक्ति को प्रधानमंत्री का उम्मीदवार के रूप में प्रस्तुत किए जाने की स्थिति में समझौता नहीं होगा। चाहे जो भी परिणाम हो।
उन्होंने कहा कि जदयू अपने सेकुलर विचारधारा से समझौता नहीं करेगा और एक सांप्रदायिक व्यक्ति को प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के रूप में नहीं स्वीकार करेगी। चाहे जो भी परिणाम हो। ठाकुर ने कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर दौड़ में नहीं है। वह अपनी इस बात को दृढता से लगातार कहते रहे हैं।
विधान पार्षद ठाकुर बीते दिनों अचानक सुखिर्यों में आ गए थे, जब उन्होंने मुंबई में नीतीश कुमार की सभा से पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे के आक्रामक तेवर को शांत कराया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.