SRH vs PBKS: अभिषेक की घातक बैटिंग देख घबराया ऑस्ट्रेलिया का खूंखार गेंदबाज, कहा- कभी गेंदबाजी नहीं करना..
Advertisement
trendingNow12254995

SRH vs PBKS: अभिषेक की घातक बैटिंग देख घबराया ऑस्ट्रेलिया का खूंखार गेंदबाज, कहा- कभी गेंदबाजी नहीं करना..

SRH vs PBKS: अभिषेक शर्मा, 23 साल का वो बल्लेबाज जिसने आईपीएल में अपनी घातक बैटिंग से दुनिया के टॉप बॉलर्स में खौफ पैदा कर दिया है. अभिषेक आईपीएल 2024 में लगातार तूफानी बैटिंग करते नजर आ रहे हैं. लीग राउंड के आखिरी मैच में भी अभिषेक का बल्ला बोला. घातक बैटिंग देखने के बाद ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर पैट कमिंस भी घभरा गए. 

 

Abhishek Sharma

SRH vs PBKS: पैट कमिंस दुनिया के दिग्गज ऑलराउंडर्स में से एक हैं. उन्होंने अपनी गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. लेकिन आईपीएल 2024 में अपनी ही टीम के महज 23 साल के ओपनर अभिषेक शर्मा की बल्लेबाजी देख पैट कमिंस के होश उड़ गए. इस सीजन अभिषेक शर्मा ने अपनी घातक बैटिंग से बड़े-बड़े गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए. लीग राउंड के आखिरी मैच में भी अभिषेक ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से समा बांध दिया. 

अभिषेक ने ठोकी ताबड़तोड़ सेंचुरी

पंजाब के खिलाफ हैदराबाद की टीम 215 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी. विस्फोटक ट्रेविस हेड फ्लॉप रहे, लेकिन अभिषेक शर्मा ने अपना कहर जारी रखा. अभिषेक ने महज 28 गेंद में 6 गगनचुंबी छक्कों और 5 चौकों की मदद से 66 रन की पारी को अंजाम दिया. इस आईपीएल सीजन में अभिषेक शर्मा की यह तीसरी फिफ्टी थी. उन्होंने 13 मैच में 467 रन ठोक दिए हैं. 

पैट कमिंस में भी भर गया खौफ

अभिषेक शर्मा की तूफानी बल्लेबाजी देख पैट कमिंस भी घबरा गए. उन्होंने मैच के बाद कहा, 'यह बहुत अच्छा है और अद्भुत है. हमने यहां 7 में से 6 मैच जीते हैं और शानदार क्रिकेट खेला है. अभिषेक काफी शानदार है. मैं उसके खिलाफ गेंदबाजी नहीं करना चाहूंगा. उसके खिलाफ बॉलिंग करना डरावना है. नितीश अच्छा खिलाड़ी है, वह अपनी उम्र से ज्यादा परिपक्व दिखता है. टॉप ऑर्डर के लिए वह परफेक्ट है.'

अभिषेक शर्मा ने रचा इतिहास

अभिषेक पूरे सीजन में सभी टीमों के खिलाफ छक्कों में डील करते नजर आए. इस सीजन सबसे ज्यादा छक्कों के मामले में अभिषेक शर्मा पहले स्थान पर हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने दिग्गज विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है. आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के मारने के मामले में अभिषेक टॉप पर पहुंच गए हैं. उन्होंने अब तक कुल 41 छक्के जड़ दिए. विराट ने साल 2016 में पूरे सीजन में कुल 38 छक्के लगाए थे. 

Trending news