राजनाथ की मांग-खुर्शीद रद्द करें चीन यात्रा

भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने रविवार को विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद से उनकी नौ मई की चीन यात्रा को तब तक के लिए रद्द करने की मांग की जब तक चीनी सैनिक लद्दाख के देपसांग घाटी से पीछे नहीं हटते। इस क्षेत्र में चीनी सैनिक एक पखवाड़े से जमे हुए हैं।

नई दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने रविवार को विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद से उनकी नौ मई की चीन यात्रा को तब तक के लिए रद्द करने की मांग की जब तक चीनी सैनिक लद्दाख के देपसांग घाटी से पीछे नहीं हटते। इस क्षेत्र में चीनी सैनिक एक पखवाड़े से जमे हुए हैं।
मातृश्री पुरस्कार समारोह को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा, ‘इन घटनाओं के बावजूद विदेश मंत्री चीन जा रहे हैं। मुझे दुख है लेकिन मैं विनम्रमापूर्वक कहना चाहूंगा कि प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री को चीन जाने से रोकें। तब तक के लिए जब तक चीन इस क्षेत्र (लद्दाख) से पीछे नहीं हटता, चीन की कोई यात्रा नहीं होनी चाहिए।’ उन्होंने यह भी मांग की कि इस क्षेत्र को आईटीबीपी के बजाए सेना को सौंप देना चाहिए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.