MI vs LSG: केएल राहुल से पार पाना मुंबई के लिए सबसे बड़ी चुनौती, लखनऊ से जीत के लिए लगाना होगा पूरा दम
Advertisement
trendingNow12228611

MI vs LSG: केएल राहुल से पार पाना मुंबई के लिए सबसे बड़ी चुनौती, लखनऊ से जीत के लिए लगाना होगा पूरा दम

लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2024 का 48वां मैच इकाना क्रिकेट स्टेडियम में 30 अप्रैल को है. हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस को जीत की तलाश होगी. मुंबई के लिए लखनऊ के केएल राहुल बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं.

MI vs LSG: केएल राहुल से पार पाना मुंबई के लिए सबसे बड़ी चुनौती, लखनऊ से जीत के लिए लगाना होगा पूरा दम

Mumbai Indian vs Lucknow Super Giants: आईपीएल 2024 के 48वें मैच में मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें आमने-सामने हैं. यह मैच लखनऊ के घरेलू मैदान इकाना क्रिकेट स्टेडियम में है. एक तरफ हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस को सीजन में चौथी जीत की तलाश होगी तो वहीं, केएल राहुल की लखनऊ छठा मैच जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी. मुंबई की टीम 9 मैचों में 3 जीत और 6 हार के साथ अंकतालिका में 9वें स्थान पर है. लखनऊ की टीम 9 मैचों में 5 जीत और 4 हार के साथ 5वें स्थान पर है. लखनऊ के साथ होने वाले मैच में केएल राहुल मुंबई के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. मुंबई के खिलाफ उनके आंकड़े बेहद शानदार हैं.

मुंबई के खिलाफ खूब बोलता है बल्ला

केएल राहुल का बल्ला मुंबई इंडियंस के खिलाफ जमकर बोलता है. अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि वह इस आईपीएल टीम के खिलाफ तीन शतक ठोक चुके हैं. पिछले दो मैचों में उन्होंने दो नाबाद सेंचुरी ठोकी हैं. वह 16 अप्रैल 2022 को मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में 60 गेंदों में 103 रन बनाकर नाबाद रहे थे. वहीं, 24 अप्रैल 2022 को वानखेड़े स्टेडियम में 62 गेंदों में 103 रन बनाकर नाबाद रहे. ऐसे में आज भी उनके बल्ले से बड़ी पारी देखने को मिल सकती है और अगर ऐसा हुआ तो मुंबई के लिए मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी.

ठोक चुके हैं 867 रन

मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल में केएल राहुल अब तक 867 रन बना चुके हैं. उन्होंने यह रन सिर्फ 16 मैच खेलते हुए बनाए हैं. मौजूदा फॉर्म की बात करें तो राहुल ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 76 रन की पारी खेली थी. इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक मैच में उन्होंने 82 रन बनाए थे. ऐसे में मुंबई के गेंदबाजों को सतर्क रहना होगा. एक बार सेट होने के बाद राहुल बड़े-बड़े शॉट्स आसानी से लगाते हैं. इस सीजन उनके बल्ले से 378 रन निकल चुके हैं, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल हैं.

दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड

दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो अपने पिछले मुकाबलों में लखनऊ सुपर जायंट्स का पलड़ा भारी रहा है और वे आमने-सामने की भिड़ंत में 3-1 से आगे हैं. हालांकि, मुंबई इंडियंस ने पिछले साल इकाना क्रिकेट ग्राउंड में पहली बार आमने-सामने होने पर पांच रनों से रोमांचक जीत हासिल की थी. ऐसे में आज होने वाला यह मैच रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है.

Trending news