BJP में PMबनने की योग्यता वाले कई नेता: कलराज

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने रविवार को कहा कि हालांकि उनकी पार्टी के कई नेता प्रधानमंत्री बनने लायक हैं। लेकिन वर्ष 2014 के लोकसभा चुनावों में इस पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार का फैसला दल का संसदीय बोर्ड ही करेगा।

इंदौर : भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने रविवार को कहा कि हालांकि उनकी पार्टी के कई नेता प्रधानमंत्री बनने लायक हैं। लेकिन वर्ष 2014 के लोकसभा चुनावों में इस पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार का फैसला दल का संसदीय बोर्ड ही करेगा।
मिश्र ने इंदौर प्रेस क्लब में कहा, हमारे यहां प्रधानमंत्री बनने की योग्यता के कई नेता हैं। इनमें नरेंद्र मोदी, डॉ. मुरली मनोहर जोशी, अरुण जेटली और सुषमा स्वराज जैसे शीर्ष नेता शामिल हैं। इन नेताओं में इतनी सामर्थ्य और क्षमता है कि वे प्रधानमंत्री के रूप में अच्छा काम कर सकते हैं।’
भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के लिये मोदी की मजबूत होती उम्मीदवारी के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘मोदी ने गुजरात में विकास का मॉडल खड़ा किया और इसके चलते उनकी अगुवाई में हमने इस प्रदेश में लगातार तीन बार विधानसभा चुनाव जीता। लेकिन भाजपा का संसदीय बोर्ड ही यह बात तय करेगा कि आगामी आम चुनाव किसी नेता विशेष की अगुवाई में लड़ा जायेगा या सामूहिक नेतृत्व में।’
भाजपा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राजनाथ सिंह महाकुंभ में शामिल होने के लिये छह फरवरी को इलाहाबाद जाने वाले हैं और उनकी इस यात्रा को लेकर सियासी कयासों का बाजार गर्म है।
इस बारे में पूछे जाने पर मिश्र ने कहा,‘सिंह छह फरवरी को महाकुंभ में जा रहे हैं। लेकिन आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा के अभियान की अगुवाई कौन करेगा, यह महाकुंभ में तय नहीं होगा। यह फैसला पार्टी के संसदीय बोर्ड में ही होगा।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.