CBI जांच में हस्तक्षेप के आरोप गलत: खुर्शीद
Advertisement
trendingNow149919

CBI जांच में हस्तक्षेप के आरोप गलत: खुर्शीद

विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कथित कोयला ब्लाक आबंटन घोटाले से सम्बन्धित सीबीआई जांच में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) तथा कानून मंत्री द्वारा हस्तक्षेप किये जाने के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है।

फरुखाबाद : विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कथित कोयला ब्लाक आबंटन घोटाले से सम्बन्धित सीबीआई जांच में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) तथा कानून मंत्री द्वारा हस्तक्षेप किये जाने के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है।
अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे पर कल आये खुर्शीद ने संवाददाताओं से बातचीत में एक सवाल पर कहा कि सीबीआई प्रधानमंत्री कार्यालय के अधीन जरूर आती है लेकिन उसके कामकाज में इस दफ्तर का कोई दखल नहीं होता।
उन्होंने कहा कि कोयला ब्लॉक आवंटन मामले की सीबीआई जांच में प्रधानमंत्री कार्यालय तथा कानून मंत्री अश्विनी कुमार के हस्तक्षेप के भाजपा के आरोप बिल्कुल निराधार हैं।
खुर्शीद ने कहा कि सीबीआई से जानकारी प्राप्त करना और सुझाव देना तथा हस्तक्षेप करना और दबाव डालना अलग-अलग बातें हैं।
गौरतलब है कि भाजपा नेता अरुण जेटली ने कानून मंत्री अश्विनी कुमार और प्रधानमंत्री कार्यालय पर कोयला ब्लाक आबंटन कथित घोटाले की सीबीआई को मामले के सभी तथ्यों से उच्चतम न्यायालय को अवगत कराने से रोकने का आरोप लगाया था।
भाजपा नेता बलबीर पुंज ने केन्द्रीय कानून मंत्री कुमार के इस्तीफे तथा कोयला ब्लाक आबंटन मामले की जांच विशेष दस्ते से कराने की मांग की थी।
खुर्शीद ने एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार मुल्क की सुरक्षा करने में पूरी तरह सक्षम है और भारत परमाणु शक्ति के विस्तार के पक्ष में नहीं है। (एजेंसी)

Trending news