अकबरुद्दीन की हिरासत 12 फरवरी तक बढ़ी

आंध्र प्रदेश के निजामाबाद जिले की एक अदालत ने एमआईएम के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी की न्यायिक हिरासत 12 फरवरी तक बढ़ा दी ।

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश के निजामाबाद जिले की एक अदालत ने एमआईएम के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी की न्यायिक हिरासत 12 फरवरी तक बढ़ा दी । अकबरुद्दीन पर भड़काऊ और नफरत फैलाने वाला भाषण देने का आरोप है ।
आदिलाबाद जिला जेल में नौ जनवरी से बंद अकबरुद्दीन को निजामाबाद की एक अदालत में पेश किया गया और उनकी हिरासत अवधि 12 फरवरी तक बढ़ा दी गयी ।
अकबरुद्दीन की हिरासत अवधि बढ़ाते हुए अदालत ने उनकी आवाज के नमूने रिकॉर्ड करने के लिए 12 फरवरी की तारीख तय की । फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला के विशेषज्ञों की मौजूदगी में आवाज के सैंपल रिकॉर्ड किए जाएंगे । अदालत में पेशी के बाद फिर से अकबरुद्दीन को आदिलाबाद जिला जेल भेज दिया गया ।
बीते आठ दिसंबर को निजामाबाद और 22 दिसंबर को आदिलाबाद के निर्मल नगर में दिए गए भड़काउ भाषण के सिलसिले में अकबरुद्दीन के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं ।
पांच फरवरी को निर्मल पुलिस ने आंध्र प्रदेश फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला के विशेषज्ञों की मौजूदगी में अकबरुद्दीन की आवाज के सैंपल रिकॉर्ड कराए । अकबरुद्दीन को आठ जनवरी को गिरफ्तार किया गया था । (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.