उमर ने पाक कैदी के परिवार से माफी मांगी

जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने चंडीगढ़ के एक अस्पताल में गुरुवार को दम तोड़ने वाले पाकिस्तानी कैदी सनाउल्ला रंजय के परिवार से माफी मांगी है।

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने चंडीगढ़ के एक अस्पताल में गुरुवार को दम तोड़ने वाले पाकिस्तानी कैदी सनाउल्ला रंजय के परिवार से माफी मांगी है।
उमर ने माइक्रो ब्लागिंग साइट ‘ट्विटर’ पर लिखा कि हालांकि यह मामूली सी सांत्वना है, (लेकिन) मैं सनाउल्ला के परिवार से ईमानदारीपूर्वक माफी मांगना चाहता हूं और उनकी क्षति के प्रति मेरी संवेदना हैं। जम्मू की कोट भलवाल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा 52 वर्षीय सनाउल्ला बीते शुक्रवार को एक अन्य कैदी के हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसकी आज सुबह चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर अस्पताल में मौत हो गई।
सनाउल्ला पर हुए हमले से एक दिन पहले पाकिस्तानी जेल में साथी कैदियों के हमले के शिकार भारतीय कैदी सरबजीत सिंह की मौत हुई थी। राज्य सरकार ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। उमर ने कहा कि जांच में किसी तरह की लापरवाही की जिम्मेदारी तय होगी, तथ्य यह है कि यह सबकुछ होना बहुत पछतावे की बात है। मुख्यमंत्री ने पाकिस्तानी कैदी की जिंदगी बचाने के प्रयासों के लिए जम्मू के सरकारी मेडिकल कालेज और चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर के चिकित्सकों की प्रशंसा की। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.