दिल्‍ली: भाजपा के 7 पार्षद बर्खास्‍त

दिल्ली में नगर निगम (एमसीडी) चुनावों में बागियों से जूझ रही भाजपा ने सोमवार को ‘पार्टी के अनुशासन को तोड़ने के लिए’ अपने सात वर्तमान पाषर्दों को पार्टी से बर्खास्‍त कर दिया।

 

नई दिल्ली : दिल्ली में नगर निगम (एमसीडी) चुनावों में बागियों से जूझ रही भाजपा ने सोमवार को ‘पार्टी के अनुशासन को तोड़ने के लिए’ अपने सात वर्तमान पाषर्दों को पार्टी से बर्खास्‍त कर दिया और पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ अपने संबंधियों को खड़ा करने वाले नेताओं को कार्रवाई की चेतावनी दी। जिन पार्षदों को निकाला गया है, उनमें प्रवीण राजपूत, राजेश यादव, प्रभात सिंह, हरीश अवस्थी, सुदेश भसीन, जगदीश ममगेन और वीना अबरोल शामिल हैं।

 

ममगेन ने पहले ही पार्टी से इस्तीफा दे दिया है जबकि अन्य 15 अप्रैल को होने वाले दिल्ली नगर निगम चुनावों में पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ मैदान में हैं।

 

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता ने संवाददाताओं से कहा कि यदि कोई पार्टी के अनुशासन को तोड़ता है, तो उसे अनुशासनहीनता माना जाएगा और उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.