बीजेपी ने 12 बागियों को पार्टी से निष्कासित किया

भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के शहरी निकाय चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले 12 नेताओं पर कार्रवाई करते हुये उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया।

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के शहरी निकाय चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले 12 नेताओं पर कार्रवाई करते हुये उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया।
भाजपा के प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश राज्य इकाई के अध्यक्ष लक्ष्मी कांत बाजपेयी ने मंगलवार को 12 पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया। यह सभी उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले नेता थे। ’ उन्होंने बताया कि निष्कासित नेता वाराणसी, गाजीपुर, जालौन, खेरी और प्रबुद्ध नगर जिले के थे।
इससे पहले पार्टी ने शहरी निकाय चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले 54 कार्यकर्ता नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया था।
बाजपेई ने जिला क्षेत्रीय संयोजकों से इस प्रकार के कार्यकर्ताओं एवं नेताओं की सूची बनाकर उच्च नेतृत्व को भेजने के निर्देश दिये थे, ताकि उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सके। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.