भविष्य के युद्ध जल के लिए लड़े जाएंगे : कलाम
Advertisement
trendingNow130033

भविष्य के युद्ध जल के लिए लड़े जाएंगे : कलाम

पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने पानी की कमी की समस्या से निजात पाने के लिए नदियों और जलाशयों को आपस में जोड़ने की जरूरत पर बल दिया है। उन्होंने कहा, ‘भविष्य के युद्ध जल के लिए लड़े जाएंगे।’

कोट्टायम (केरल) : पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने पानी की कमी की समस्या से निजात पाने के लिए नदियों और जलाशयों को आपस में जोड़ने की जरूरत पर बल दिया है। उन्होंने कहा, ‘भविष्य के युद्ध जल के लिए लड़े जाएंगे।’ उन्होंने कहा कि देश के लिए यह महत्वपूर्ण हो गया है कि नदियों और जलाशयों को जोड़ने के लिए एक दृष्टिकोण विकसित किया जाय। गंगा, कृष्णा, ब्रहमपुत्र और कावेरी जैसी प्रमुख नदियों को जोड़ने से अतिरिक्त पानी एकत्र करने में मदद मिल सकती है। उन्होंने कहा कि भविष्य में युद्ध पानी के लिए लड़े जाएंगे ।
कलाम यहां पाला में सेंट थॉमस कॉलेज के 62 वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने युवा पीढ़ी से भ्रष्टाचार से लड़ने का आह्वान किया। कलाम ने बच्चों से कहा कि अगर उनके माता-पिता भ्रष्ट हैं तो उन्हें उनसे सवाल करना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘अगर बच्चा आपसे सवाल करता है तो उससे ज्यादा अपमानजनक कुछ भी नहीं होता। (एजेंसी)

Trending news