महिला पुलिसकर्मी की पिटाई मामले में कार्रवाई की मांग

ओडिशा पुलिस संघ (ओपीए) ने शुक्रवार को पुलिसकर्मियों पर हमला करने वाले प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार करने की मांग की। कोयला ब्लॉक आवंटन में कथित अनियमितताओं को लेकर गुरुवार को प्रदर्शन के दौरान कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया।

जी न्यूज ब्यूरो
भुवनेश्वर : ओडिशा पुलिस संघ (ओपीए) ने शुक्रवार को पुलिसकर्मियों पर हमला करने वाले प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार करने की मांग की। कोयला ब्लॉक आवंटन में कथित अनियमितताओं को लेकर गुरुवार को प्रदर्शन के दौरान कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया।
कांग्रसे के हजारों कार्यकर्ताओं ने राजधानी भुवनेश्वर में कोयला घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के इस्तीफे की मांग करते हुए ओडिशा विधानसभा का घेराव करने की कोशिश की। इस दौरान उनकी पुलिस से झड़प हो गई और इस झड़प में 60 पुलिसकर्मियों सहित करीब 260 लोग घायल हो गए।
इस हिंसक झड़प के दौरान भीड़ ने एक महिला पुलिसकर्मी को बुरी तरह पीटा।
राज्य के पुलिस संघ ने चेतावनी दी है कि पुलिसकर्मियों पर हमला करने वाले लोगों को यदि 48 घंटे में गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो वे विरोध-प्रदर्शन करेंगे। संघ ने मामले की न्यायिक जांच कराने की भी मांग की है।
ओपीए के अध्यक्ष सावरमल शर्मा ने कहा, कांग्रेस के आंदोलन के दौरान पलिसकर्मियों पर हमला करने वाले लोगों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।
शर्मा ने कहा कि सरकार को इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश भी देने चाहिए। उन्होंने कहा कि मामले की जांच पुलिस के अपराध शाखा विभाग को भी करनी चाहिए।
शर्मा ने कहा कि प्रदर्शनकारियों का आंदोलन के हिंसा का सहारा लेना दुर्भाग्यपूर्ण है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.