मुंबई गैंगरेप: 4 आरोपियों को 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत

तेईस वर्षीय महिला फोटोपत्रकार के साथ सामूहिक बलात्कार के चार आरोपियों को मजिस्ट्रेट अदालत ने आज 19 सितंबर तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

मुंबई : तेईस वर्षीय महिला फोटोपत्रकार के साथ सामूहिक बलात्कार के चार आरोपियों को मजिस्ट्रेट अदालत ने आज 19 सितंबर तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
अपराध शाखा ने चारों अभियुक्तों की शिनाख्त परेड कराने का अनुरोध किया था। इस पर मजिस्ट्रेट यू एम पडवाड ने चारों अभियुक्तों- शिराज रहमान खान, विजय जाधव, कासिम बंगाली और सलीम अंसारी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उनकी पुलिस हिरासत आज खत्म हो गई।
इस मामले के एक अन्य नाबालिग आरोपी को किशोर अदालत के समक्ष पेश किया गया। वहां से उसे डोंगरी स्थित किशोर हिरासत गृह में भेज दिया गया। यदि यह किशोर आरोपी दोषी पाया जाता है तो उसे अधिकतम तीन साल सुधार गृह में काटने होंगे। जबकि अन्य व्यस्क आरोपियों को सात साल की कैद से लेकर उम्रकैद तक की कड़ी सजा हो सकती है।
पुलिस के अनुसार, पांचों आरोपियों में से एक आरोपी के भाई ने स्थानीय निकाय द्वारा जारी किया गया उसका जन्मप्रमाणपत्र और स्कूल छोड़ने का प्रमाणपत्र पेश करके उसके नाबालिग होने का दावा किया था। दोनों में ही उसकी जन्मतिथि फरवरी 1997 दर्शाई गई थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.