राष्ट्रपति चुनाव न लड़ें कलाम: उमर

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुकल्ला ने शुक्रवार को कहा कि एपीजे अब्दुल कलाम को राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ना चाहिये क्योंकि प्रणब मुखर्जी का जीतना लगभग तय है।

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुकल्ला ने शुक्रवार को कहा कि एपीजे अब्दुल कलाम को राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ना चाहिये क्योंकि प्रणब मुखर्जी का जीतना लगभग तय है। उमर ने संवाददाताओं से कहा कि कलाम एक सफल राष्ट्रपति रहे हैं और राष्ट्रपति के तौर पर उन्होंने लोगों का दिल जीता है। ऐसे समय में जब उनके जीतने के आसार लगभग शून्य हैं तो उनका चुनाव लड़ना उन्हें शोभा नहीं देता।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वित्त मंत्री और यूपीए के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी को जिस तरह समर्थन मिल रहा है, उनकी जीत तय है। उमर ने कल अपने ट्वीट संदेश में प्रणब को उनकी उम्मीदवारी के एलान पर बधाई दी और उम्मीद जताई थी कि वह अच्छे राष्ट्रपति सिद्ध होंगे। उमर ने पहले ही यूपीए उम्मीदवार के लिए अपनी पार्टी नेशनल कांफ्रेंस का समर्थन जता दिया है। पार्टी के पास पांच सांसद और 28 विधायक हैं।
उन्होंने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को भी प्रणब मुखर्जी को समर्थन देना चाहिये क्योंकि तृणमूल कांग्रेस केंद्र में सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा है। उमर ने कहा कि मैं ममता जी को सलाह देने वाला कोई नहीं होता कि उन्हें क्या करना चाहिए और क्या नहीं पर उन्हें गठबंधन का हिस्सा होने के चलते यूपीए उम्मीदवार को समर्थन देना चाहिए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.