रेप के आरोप में वकील गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

अलग-अलग मौके पर दो महिलाओं से बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार एक वकील को दिल्ली की एक अदालत ने जमानत दे दी है। अदालत ने उससे मामले में किसी शिकायतकर्ता को प्रभावित नहीं करने को कहा है।

नई दिल्ली : अलग-अलग मौके पर दो महिलाओं से बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार एक वकील को दिल्ली की एक अदालत ने जमानत दे दी है। अदालत ने उससे मामले में किसी शिकायतकर्ता को प्रभावित नहीं करने को कहा है।
अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश वी.के. खन्ना ने वकील को 25 हजार रूपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि के जमानत पर रिहा कर दिया। अदालत ने उसके खिलाफ दर्ज बलात्कार के दूसरे मामले में भी उसे इतनी ही राशि का मुचलका देने का आदेश दिया है।
वकील को जमानत पर रिहा करते हुए अदालत ने कहा कि उन्हें ‘किसी भी तरह से शिकायतकर्ता को प्रभावित नहीं करना चाहिए या उनसे मुलाकात नहीं करनी चाहिए अन्यथा यह उनके खिलाफ जाएगा।’ आरोपी ने अदालत को आश्वासन दिया कि वह इसके आदेशों का पालन करेंगे और मामले में सहयोग करेंगे।
न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने में 19 वर्षीय लड़की की शिकायत पर वकील को पुलिस ने 16 सितम्बर को गिरफ्तार किया था। लड़की ने शिकायत की थी कि शादी का झांसा देकर उसने बलात्कार किया। सुनवाई के दौरान अदालत ने शिकायतकर्ता से पूछा कि क्या वह आरोपी से शादी करना चाहती है। लड़की ने कहा कि वह वकील से शादी नहीं करेगी क्योंकि उसने उसके साथ ‘धोखेबाजी’ की है।
एक अन्य मामले में 27 वर्षीय महिला ने आरोप लगाया कि वकील उससे 2011 से तब से शारीरिक संबंध बना रहा है जब से उसका तलाक का मामला अदालत में चल रहा है। वकील ही उसके तलाक का मामला लड़ रहा है। 19 वर्षीय लड़की ने पुलिस से कहा था कि मार्च में आरोपी ने जब दक्षिण दिल्ली के अपने फ्लैट पर उसे बुलाया था तो दूसरी महिला दूसरी शिकायतकर्ता भी वहां मौजूद थी। उसने कहा कि चूंकि दोनों ने खुद को ठगा महसूस किया इसलिए उन्होंने पुलिस में शिकायत करने का निर्णय किया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.