शोपियां में CRPF कैंप पर आतंकी हमला, 4 की मौत

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आज सीआरपीएफ के शिविर पर हुए आतंकी हमले में चार लोग मारे गए। मृतकों की पहचान की कोशिश की जा रही है।

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आज केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कैंप पर आतंकवादियों के हमले में दो नागरिकों समेत चार लोग मारे गए। बल के महानिरीक्षक नलिन प्रभात ने बताया कि यहां से करीब 52 किलोमीटर दूर शोपियां के गगरान में करीब एक बजे अज्ञात आतंकवादियों ने सीआरपीएफ कैंप पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की।
पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) एजी मीर ने बताया कि इस घटना में दो संदिग्ध आतंकवादी एवं दो नागरिक मारे गए। उन्होंने बताया कि संदिग्ध आतंकवादियों की शिनाख्त की जा रही है। मुठभेड़ स्थल से कुछ हथियार मिले हैं। प्रभात ने बताया कि इस हमले में सुरक्षाबलों की तरफ से कोई घायल नहीं हुआ। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की।
सीआरपीएफ अधिकारी ने इस मुठभेड़ में मरने वालों के बारे में कुछ कहने से इनकार कर दिया और बस इतना कहा कि इसमें पुलिस जांच कर रही है। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के बाद शोपियां और आसपास के इलाकों में प्रदर्शन शुरू हो गया क्योंकि लोगों ने सुरक्षाबलों द्वारा दी गई जानकारी पर सवाल उठाया। प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय थाने पर पथराव किया और कई स्थानों पर सुरक्षाकर्मियों के साथ उनकी झड़प हुई।
अधिकारियों के मुताबिक पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। वरिष्ठ असैन्य एवं पुलिस अधिकारी शहर में पहुंच गए हैं और कानून व्यवस्था बहाल करने का प्रयास चल रहा है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.