24 घंटे के अंदर हटाए गए विशेष जांच प्रकोष्ठ के मुखिया

उत्तर प्रदेश सरकार ने मुजफ्फरनगर हिंसा की जांच के लिए गठित विशेष जांच प्रकोष्ठ के मुखिया (पुलिस अधीक्षक) क़े एऩ मिश्रा को नियुक्त करने के 24 घंटे के अंदर ही हटा दिया।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने मुजफ्फरनगर हिंसा की जांच के लिए गठित विशेष जांच प्रकोष्ठ के मुखिया (पुलिस अधीक्षक) क़े एऩ मिश्रा को नियुक्त करने के 24 घंटे के अंदर ही हटा दिया। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) राज कुमार विश्वकर्मा ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि अब विशेष जांच प्रकोष्ठ के मुखिया का दायित्व मुजफ्फरनगर की अपर पुलिस अधीक्षक (अपराध) कल्पना सक्सेना को सौंपा गया है।
राज्य सरकार द्वारा मुजफ्फरनगर और आस-पास के जिलों में हुई हिंसा की घटनाओं की जांच के लिए मंगलवार को विशेष जांच प्रकोष्ठ के गठन का ऐलान किया और जांच प्रकोष्ठ के लिए अधिकारियों की तैनाती की जानकारी दी थी। बताया गया था कि इस प्रकोष्ठ में पुलिस अधीक्षक क़े एन. मिश्रा की अगुवाई में 20 निरीक्षक, तीन पुलिस उपाधीक्षक और दो अपर पुलिस अधीक्षकों को संबद्ध किया गया है।
आखिर 24 घंटों के अंदर जांच प्रकोष्ठ के मुखिया क्यों बदला गया? इस सवाल का विश्वकर्मा ने जवाब देने से इनकार कर दिया। उल्लेखनीय है कि मुजफ्फरनगर के कवाल गांव में तीन युवकों की मौत की घटना के तूल पकड़ने के बाद सात सितंबर को जिले और आस-पास के इलाकों में हिंसा भड़क गई थी, जिसमें 47 लोग मारे गए थे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.