एक-दूसरे के और करीब आएं हॉलीवुड-बॉलीवुड: मधुर भंडारकर

फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने कहा कि भारतीय फिल्म उद्योग और हॉलीवुड एक दूसरे से बहुत कुछ सीख सकते हैं क्योंकि दोनों के पास बहुत कुछ है और दोनों ही उद्योग सिनेमा का विकास चाहते हैं।

न्यूयार्क : फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने कहा कि भारतीय फिल्म उद्योग और हॉलीवुड एक दूसरे से बहुत कुछ सीख सकते हैं क्योंकि दोनों के पास बहुत कुछ है और दोनों ही उद्योग सिनेमा का विकास चाहते हैं।
भंडारकर यहां 27 सितंबर से शुरू हुए तीन दिवसीय ‘सिनेमा बियॉन्ड बाउन्ड्रीज’ आयोजन में भारतीय फिल्म उद्योग का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।
‘चांदनी बार’, ‘पेज 3’, ‘फैशन’ और ‘हीरोइन’ जैसी फिल्में बना चुके निर्देशक मधुर भंडारकर ने उम्मीद जताई कि सिनेमा में वैश्विक परिदृश्य के संदर्भ में हॉलीवुड के निर्देशकों, लेखकों और संगीतकारों से उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।
उन्होंने बताया ‘कुछ मैं उनसे लूंगा और कुछ वह मुझसे लेंगे। भारतीय सिनेमा पर हॉलीवुड का बड़ा प्रभाव है। बॉलीवुड और उसके कलाकार भी पश्चिमी फिल्म जगत में दर्शकों का खासा ध्यान आकर्षित कर रहे हैं।’ यह आयोजन भारतीय सिनेमा पर वैश्विक प्रभाव तथा तेजी से आगे बढ़ रहे फिल्म निर्माण उद्योग में बदलाव के अनुमानों पर केंद्रित है।
भंडारकर ने कहा ‘बीते वर्षों में सिनेमा में गहन बदलाव आया है और अब फिल्में दर्शकों की पसंद को देखते हुए अलग-अलग वर्गों के लिए बनाई जा रही हैं।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.