दो दशक लोगों ने मुझे पसंद किया, यह सबसे बड़ी उपलब्धि: देवगन
Advertisement
trendingNow146454

दो दशक लोगों ने मुझे पसंद किया, यह सबसे बड़ी उपलब्धि: देवगन

कई सफल व्यावसायिक फिल्मों का हिस्सा बने अभिनेता अजय देवगन का कहना है कि बॉलीवुड में दो दशक तक टिक पाना उनकी सबसे बड़ी सफलता रही।

मुंबई : कई सफल व्यावसायिक फिल्मों का हिस्सा बने अभिनेता अजय देवगन का कहना है कि बॉलीवुड में दो दशक तक टिक पाना उनकी सबसे बड़ी सफलता रही। देवगन ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि छह या सात अभिनेता बॉलीवुड में लगभग 20 साल बिता चुके हैं जो अच्छी बात है। यह फिल्म नगरी और दर्शकों के दिलों में बनी हमारी जगह और योगदान को दर्शाता है।’’
देवगन ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह एक बड़ी उपलब्धि है। एक अभिनेता के करियर में उभार आना और पतन आना ये अलग बाते हैं। हम सभी यहां करीब 20 या 22 सालों से बने हुए हैं जो हम सभी के लिए एक बेहतरीन उपलब्धि है।’’ 43 वर्षीय देवगन ने अपना फिल्मी करियर एक बाल कलाकार के रूप में फिल्म ‘प्यारी बहन (1985)’ में शुरू किया था और छह साल बाद फिल्म ‘फूल और कांटे’ से वे मुख्य अभिनेता के रूप में नजर आए। इसके बाद उन्होंने ‘दिलजले’, ‘जख्म’, ‘कंपनी’, ‘द लिजेंड ऑफ भगत सिंह’, ‘युवा’, ‘ओंकारा’, ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’, ‘राजनीति’ और ‘सिंघम’ जैसी कई फिल्में कीं।
शुरुआत में उन्हें एक गंभीर अभिनेता के रूप में माना जाता था लेकिन बाद में उन्होंने ‘गोलमाल’ श्रृंखला की फिल्में, ‘बोल बच्चन’ और ‘सन ऑफ सरदार’ जैसी कई हास्य फिल्में भी कीं। पहली बार उन्हें महेश भट्ट की फिल्म ‘जख्म’ के लिए और दूसरी बार राजकुमार संतोषी की फिल्म ‘भगत सिंह’ में भगत सिंह का किरदार निभाने के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था। (एजेंसी)

Trending news