SRH vs RR: 'गलतियों की गुंजाइश कम होती है..' संजू सैमसन ने किसपर फोड़ा हार का ठीकरा, किसके पढ़े कसीदे?
Advertisement
trendingNow12232189

SRH vs RR: 'गलतियों की गुंजाइश कम होती है..' संजू सैमसन ने किसपर फोड़ा हार का ठीकरा, किसके पढ़े कसीदे?

SRH vs RR: आईपीएल 2024 में रोमांच का तीसरा डोज राजस्थान और हैदराबाद के बीच मुकाबले में देखने को मिला. हैदराबाद की टीम ने टेबल टॉपर टीम के जबड़े से जीत छीन बाजी मार दी. महज 1 रन राजस्थान को इस मुकाबले में हार झेलनी पड़ी. इसके बावजूद कप्तान सैमसन ने जायसवाल और रियान पराग की जमकर तारीफ की. 

 

Sanju Samson

SRH vs RR: सनराइजर्ज हैदराबाद की टीम आईपीएल 2024 में अपने चरम पर नजर आई है. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने गुच्छों में जीत दर्ज की. इसका सबसे बड़ा उदाहरण राजस्थान के खिलाफ मुकाबला साबित हुआ. हालांकि, इस मैच में हैदराबाद की तकदीर ने भी साथ दिया और टीम ने महज 1 रन से बाजी मार ली. लेकिन एक समय ऐसा था जब राजस्थान के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और रियान पराग ने हैदराबाद की सांसे अटका दी थी. भले ही राजस्थान की टीम मैच हार गई लेकिन दोनों खिलाड़ियों ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया. कप्तान सैमसन ने भी दोनों की जमकर तारीफ की है. 

कैसा रहा प्रदर्शन? 

हैदराबाद की टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. ट्रेविस हेड और नितीश रेड्डी के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत टीम ने स्कोरबोर्ड पर 201 रन टांग दिए. जवाबी कार्यवाही में हैदराबाद के गेंदबाजों ने उच्च स्तरीय प्रदर्शन कर राजस्थान की कमर तोड़ दी थी. लेकिन युवा जायसवाल और रियान पराग ने बॉलर्स के धागे खोल दिए. कप्तान सैमसन और जॉस बटलर ने पॉवर प्ले में ही बिना खाता खोले अपने विकेट गंवा दिए थे. लेकिनय जायसवाल ने 40 गेंद में 7 चौकों और 2 छक्कों के दम पर 67 रन ठोक दिए. दूसरे छोर पर उनका साथ रियान पराग ने ताबड़तोड़ अंदाज में दिया. 

रियान पराग ने जमाए 4 छक्के

यशस्वी जायसवाल और रियान पराग के बीच 134 रन की साझेदारी हुई. पराग ने महज 49 गेंद में 8 चौकों और 4 गगनचुंबी छक्कों की बदौलत मैच में जान डाल दी. लेकिन इन दोनों युवाओं का विकेट गिरते ही हैदराबाद की टीम ने मुकाबले में वापसी कर शिकंजा कस लिया था. राजस्थान की तरफ से शिमरोन हेटमार और रोवमैन पॉवेल ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हो सके. मैच के बाद कप्तान संजू सैमसन ने यशस्वी और रियान पराग की तारीफ के अलावा खुद की बैटिंग की भी चर्चा की. 

क्या बोले सैमसन? 

सैमसन ने मैच के बाद कहा, 'हमने इस सीज़न में कुछ बेहद करीबी मैच खेले हैं, उनमें से कुछ जीते हैं और एक हारे हैं. जिस तरह से उन्होंने संघर्ष किया, उसके लिए SRH के गेंदबाजों को श्रेय दिया जाता है. आईपीएल में गलतियों की गुंजाइश बहुत कम होती है. खेल तब तक पूरा नहीं होता जब तक वह पूरा न हो जाए. नई गेंद के खिलाफ बल्लेबाजी करना कठिन था और जब यह पुरानी हो गई तो यह आसान हो गया. दोनों युवाओं (जायसवाल और पराग) को श्रेय, मैं और जोस (बटलर) पावरप्ले में आउट हो गए, उन्होंने अच्छा खेला और हमें उस स्थिति में पहुंचाया.'

Trending news