T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप इंग्लैंड टीम का ऐलान, IPL में तबाही मचा रहे बैटर की एंट्री, वोक्स का कटा पत्ता
Advertisement
trendingNow12228855

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप इंग्लैंड टीम का ऐलान, IPL में तबाही मचा रहे बैटर की एंट्री, वोक्स का कटा पत्ता

T20 WC 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमों ने अपने-अपने खेमें को तैयार कर लिया है. न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की टीमें सामने आ चुकी हैं. अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने 15 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. जिसमें कुछ चौंकाने वाले नाम भी शामिल हैं. 

 

England Cricket Team (ECB)

England Team Squad: टी20 वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमों ने अपने-अपने खेमें को तैयार कर लिया है. न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की टीमें सामने आ चुकी हैं. अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने 15 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. जिसमें आईपीएल में ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग कर रहे फिलिप साल्ट की एंट्री हो चुकी है. वहीं, घातक गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी स्क्वाड भी शामिल हैं, लंबे समय से आर्चर चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे थे. टीम की कमान विस्फोटक बल्लेबाज जॉस बटलर के हाथों में रहेगी. 

फिलिप साल्ट की एंट्री

इंग्लैंड के स्क्वाड में फिलिप साल्ट का भी नाम देखने को मिला है. साल्ट आईपीएल में बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उन्होंने दिल्ली के साथ ताबड़तोड़ 68 रन की पारी खेली. इससे पहले पंजाब के खिलाफ साल्ट ने आतिशी अंदाज में 75 रन ठोक डाले थे. इतना ही नहीं. साल्ट ने लखनऊ के खिलाफ 89, आरसीबी के खिलाफ 48 जबकि हैदराबाद के खिलाफ 54 रन ठोके थे. इस तरह से उन्होंने अभी तक 4 फिफ्टी ठोक दी हैं. हालांकि, इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान के खिलाफ 4 टी20 मैच की सीरीज खेलनी है. जिसके चलते टी20 वर्ल्ड कप में चुने गए खिलाड़ी आईपीएल के बीच ही स्वदेश लौट सकते हैं. जिसमें फिलिप साल्ट भी शामिल हैं. इस सीरीज की शुरुआत 22 मई से होनी है. 

क्रिस वोक्स का कटा पत्ता

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने स्क्वाड में तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स को शामिल नहीं किया है. उनके स्थान पर क्रिस जॉर्डन का नाम है. वोक्स अपने हालिया मैचों में गेंदबाजी से कुछ खास प्रभाव नहीं डाल पाए हैं. वहीं, बल्लेबाजों में फिलिप साल्ट के अलावा विल जैक्स को भी टीम में मौका मिला है. यह उनका पहला आईसीसी टूर्नामेंट होगा. जैक्स आईपीएल में घातक बल्लेबाजी से कहर बरपाते नजर आए हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड का स्क्वाड

जोस बटलर(कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, सैम करन, बेन डकेट, टॉम हार्टले, विल जैक्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल रशीद, फिल साल्ट, रीस टॉपले, मार्क वुड.

Trending news