कार्रवाई में ‘अत्यधिक सावधानी’ बरते सीबीआई: सीआईआई

प्रतिष्ठित व्यक्तियों के खिलाफ सीबीआई की कार्रवाई को लेकर चिंता जताने वाले उद्यमियों एवं उद्योग संघों के साथ सुर में सुर मिलाते हुए सीआईआई ने शुक्रवार को कहा कि जांच एजेंसी को कार्रवाई करने में ‘अत्यधिक सावधानी’ बरतनी चाहिए ताकि भय का माहौल पैदा न हो।

नई दिल्ली : प्रतिष्ठित व्यक्तियों के खिलाफ सीबीआई की कार्रवाई को लेकर चिंता जताने वाले उद्यमियों एवं उद्योग संघों के साथ सुर में सुर मिलाते हुए सीआईआई ने शुक्रवार को कहा कि जांच एजेंसी को कार्रवाई करने में ‘अत्यधिक सावधानी’ बरतनी चाहिए ताकि भय का माहौल पैदा न हो।
कुमार मंगलम बिड़ला मामले का जिक्र किए बगैर सीआईआई अध्यक्ष क्रिस गोपालकृष्णन ने सावधानी भरे एक बयान में कहा कि कानून का पालन सुनिश्चित करने के लिए किसी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करना सीबीआई का अधिकार है।
उन्होंने कहा कि भले ही व्यक्ति का कद चाहे जितना बड़ा हो, वह कानून से उपर नहीं हो सकता और कानून की रक्षा सुनिश्चित करने के लिए सीबीआई को किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार है, लेकिन प्रतिष्ठित व्यक्तियों के खिलाफ मामले के सभी तथ्यों को कार्यवाही से पहले सामने रखा जाना चाहिए।
गोपालकृष्णन ने कहा कि संस्थानों और व्यक्तियों को प्रतिष्ठा कमाने में सालों लग जाते हैं इसलिए कोई भी कार्रवाई करने से पहले अत्यधिक सावधानी बरती जानी चाहिए क्योंकि इस तरह की कार्रवाई से संस्थानों व व्यक्तियों की प्रतिष्ठा धूमिल होती है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.