लाईफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किए गए लार्ड स्वराज पॉल

प्रमुख प्रवासी भारतीय उद्योगपति लॉर्ड स्वराज पॉल को उद्योग, शिक्षा व परोपकार के क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया है। व्यापार संगठन ब्लैक काउंटी एशियन बिजनेस एसोसिएशन ने लार्ड पॉल को लाईफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड प्रदान किया। एसोसिएशन के कल रात आयोजित सालाना पुरस्कार वितरण एवं रात्रि भोज कार्य्रकम में लार्ड पाल की बेटी अंजली ने यह अवार्ड प्रदान किया। पॉल इस समय अमेरिका में है।

लंदन : प्रमुख प्रवासी भारतीय उद्योगपति लॉर्ड स्वराज पॉल को उद्योग, शिक्षा व परोपकार के क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया है। व्यापार संगठन ब्लैक काउंटी एशियन बिजनेस एसोसिएशन ने लार्ड पॉल को लाईफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड प्रदान किया। एसोसिएशन के कल रात आयोजित सालाना पुरस्कार वितरण एवं रात्रि भोज कार्य्रकम में लार्ड पाल की बेटी अंजली ने यह अवार्ड प्रदान किया। पॉल इस समय अमेरिका में है।

अंजली ने इस अवसर पर लॉर्ड पॉल की ओर से धन्यवाद ज्ञापन पढा जिसमें उन्होंने ब्लैक काउंटी के साथ अपने संबंधों का ज्रिक किया और कहा कि वह कपारो ने पहले एक छोटी कंपनी एलके इंडस्ट्रियल के बैनर तले वेस्ट मिडलैंड्स में कारोबार की शुरूआत की थी। पॉल कपारो ग्रुप के संस्थापक चेयरमैन हैं। यह समूह इस्पात आधारित तरह तरह के औद्योगिक एवं इंजीनियरिंग उत्पाद बनाता है। इस समय वेस्ट मिडलैंड्स इलाके में 23 जगहों पर इसकी सुविधाएं हैं।

पॉल 1999 से यूनिवर्सिटी ऑफ वालवरहेंपटन के चांसलर हैं। इसके अलावा वे यूनिवर्सिटी आफ वेस्टमिंसटर के चेयरमैन भी हैं। भारत सरकार ने उन्हें 1983 में पद्म भूषण प्रदान किया था।