नई सरकार के साथ बातचीत करेगी वॉल-मार्ट

देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा को केंद्र में सरकार बनाने का जनादेश मिलने के मद्देनजर वॉल-मार्ट इंडिया ने कहा कि वह नई सरकार के साथ बातचीत करेगी और देश में कैश एंड कैरी यानी थोक कारेाबार पर ध्यान देना जारी रखेगी।

नई दिल्ली : देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा को केंद्र में सरकार बनाने का जनादेश मिलने के मद्देनजर वॉल-मार्ट इंडिया ने कहा कि वह नई सरकार के साथ बातचीत करेगी और देश में कैश एंड कैरी यानी थोक कारेाबार पर ध्यान देना जारी रखेगी।
भाजपा ने अपने घोषणापत्र में कहा था कि वह बहु ब्रांड खुदरा कारोबार जैसे प्रमुख क्षेत्र से प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को बाहर रखेगी। भाजपा ने अपने घोषणापत्र में कहा था ‘‘बहु-ब्रांड खुदरा क्षेत्र को छोड़कर, उन सभी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की अनुमति होगी जिनमें रोजगार सृजन एवं परिसंपत्ति निर्माण, बुनियादी ढांचा, विशिष्ट प्रौद्योगिकी और विशेष विशेषज्ञता की जरूरत है।’’ अमेरिका की प्रमुख खुदरा कंपनी वॉल-मार्ट भारत में ‘बेस्ट प्राइस’ ब्रांड के तहत 20 थोकमूल्य दुकानों का परिचालन करती है।
वॉल-मार्ट इंडिया के मुख्य कार्यकारी क्रिश अय्यर ने कहा ‘‘भारत ने केंद्र के लिए एक नई और स्थिर सरकार को चुना है इसलिए हम सरकार व अन्य संबद्ध पक्ष के साथ बातचीत और मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। देश की आर्थिक वृद्धि में हम मूल्य निर्माण जारी रखेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम भारत के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमें यहां अपना सफल थोक कारोबार स्थापित करने की खुशी है और उम्मीद है कि इस कारोबार में उल्लेखनीय वृद्धि होगी।’’
अप्रैल में वॉल-मार्ट ने अगले चार से पांच साल में 50 थोक मूल्य दुकानें खोलने की योजना की घोषणा की थी ताकि देश में अपनी मौजूदगी का विस्तार किया जा सके। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.