कार्टूनिस्ट प्राण के निधन पर बॉलीवुड ने जताया शोक

चाचा चौधरी जैसा कार्टून चरित्र गढ़ने वाले कार्टूनिस्ट प्राण कुमार शर्मा की मौत पर बॉलीवुड की हस्तियों ने शोक जताया। प्राण की मौत आज सुबह कैंसर के चलते हो गई थी। वे 75 वर्ष के थे।

मुंबई : चाचा चौधरी जैसा कार्टून चरित्र गढ़ने वाले कार्टूनिस्ट प्राण कुमार शर्मा की मौत पर बॉलीवुड की हस्तियों ने शोक जताया। प्राण की मौत आज सुबह कैंसर के चलते हो गई थी। वे 75 वर्ष के थे।

अभिनेत्री गायिका सेलिना जेटली, निर्देशक विवेक अग्निहोत्री, मधुर भंडारकर, कलाकार वीर दास और अन्य हस्तियों ने ट्वीट करके प्राण की मौत पर अपना शोक व्यक्त किया।

सेलिना ने ट्वीट किया, बस अभी पता चला कि मेरे पसंदीदा कॉमिक कैरेक्टर और भारत के मौलिक सुपर हीरो चाचा चौधरी को रचने वाले श्री प्राण कुमार नहीं रहे। ‘गो गोवा गोन’ के कलाकार वीर ने लोगों से कहा कि प्राण के योगदान को समझने के लिए चाचा चौधरी की एक कॉमिक को पढ़ो। विवेक ने ट्वीट किया कि कार्टूनिस्ट प्राण उनकी जिंदगी का हमेशा हिस्सा रहेंगे।

भंडारकर ने ट्वीट किया, वह व्यक्ति जिसने हमें महान चाचा चौधरी दिए अब इस दुनिया में नहीं रहे। यह एक युग का अंत है। ‘किक’ में नजर आए रणदीप हुडा ने प्राण को उनका बचपन यादों से भरने के लिए धन्यवाद दिया।