अजय माकन नई दिल्ली से होंगे कांग्रेस प्रत्याशी
Advertisement
trendingNow182931

अजय माकन नई दिल्ली से होंगे कांग्रेस प्रत्याशी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन नई दिल्ली क्षेत्र से पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार बनेंगे क्योंकि राहुल गांधी की तरफ से अमेरिकन स्टाइल में शुरू किए गए ‘प्राइमरी’ प्रणाली में कोई और उम्मीदवार चुनाव लड़ने के लिए आगे नहीं आया।

नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन नई दिल्ली क्षेत्र से पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार बनेंगे क्योंकि राहुल गांधी की तरफ से अमेरिकन स्टाइल में शुरू किए गए ‘प्राइमरी’ प्रणाली में कोई और उम्मीदवार चुनाव लड़ने के लिए आगे नहीं आया।
परियोजना के दिल्ली के प्रभारी हरीशंकर गुप्ता ने कहा, ‘नयी दिल्ली लोकसभा सीट से सांसद अजय माकन ने डीपीपीसी कार्यालय में प्राइमरीज परियोजना के तहत आज नामांकन दाखिल किया। चूंकि पार्टी का कोई और नेता नामांकन करने के लिए आगे नहीं आया इसलिए नई दिल्ली लोकसभा सीट से माकन ही उम्मीदवार होंगे।’ गुप्ता ने कहा कि चूंकि नई दिल्ली सीट के लिए केवल एक नामांकन हुआ है इसलिए छह मार्च को होने वाली वोटिंग नहीं होगी।
गुप्ता ने कहा, ‘एक मार्च को सम्मेलन का आयोजन किया गया है। माकन दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति के कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।’ इससे पहले माकन ने नामांकन दाखिल करने के बाद दावा किया कि उन्हें 233 वोटरों का समर्थन है। माकन ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मुझ पर विश्वास है। 303 मतदाताओं में से मुझे 233 का समर्थन है।’ (एजेंसी)

Trending news