अगले 48 घंटे में भारी बारिश हो सकती है: एनडीएमए
Advertisement
trendingNow166544

अगले 48 घंटे में भारी बारिश हो सकती है: एनडीएमए

चक्रवाती तूफान फैलिन के छत्तीसगढ़, ओड़िशा की सीमा के नजदीक पहुंचने के साथ ही उत्तर छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तरप्रदेश, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले 48 घंटे में भारी बारिश की संभावना है। यह जानकारी आज राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दी।

नई दिल्ली : चक्रवाती तूफान फैलिन के छत्तीसगढ़, ओड़िशा की सीमा के नजदीक पहुंचने के साथ ही उत्तर छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तरप्रदेश, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले 48 घंटे में भारी बारिश की संभावना है। यह जानकारी आज राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दी।
राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के अधिकारियों ने कहा कि हवा का रूख नेपाल की तरफ मुड़ सकता है जिससे भारी बारिश के कारण कोसी नदी में बाढ़ का खतरा है। एनडीएम के उपाध्यक्ष एम. शशिधर रेड्डी ने यहां कहा कि एहतियाति उपाय किए गए हैं और चक्रवात से प्रभावित हो सकने वाले इलाकों में राहत दल की तैनाती की गई है।
एनडीआरएफ के महानिदेशक कृष्णा चौधरी ने कहा कि ओडिशा में फिलहाल 29 राहत एवं बचाव दल काम कर रहे हैं, तीन दल बिहार में और दो झारखंड में काम कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि बिहार में दो दलों को तैयार रखा गया है, आंध्रप्रदेश में 19 दलों की तैनाती की गई है। चौधरी ने कहा कि आंध्र प्रदेश से हम 1018 लोगों को निकालने में सफल रहे, मौसम विज्ञान विभाग की तरफ से मुहैया कराई गई सूचना से हमें समय रहते बचाव अभियान चलाने में सहूलियत मिली।
रेड्डी ने कहा कि फैलिन चक्रवात की तीव्रता आज घटकर 55 से 65 किलोमीटर प्रति घंटे रही और इसके घटकर 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे तक आने की उम्मीद है। (एजेंसी)

Trending news