नरेंद्र मोदी की मांग बेमानी, धारा-370 का मसला हमेशा अनसुलझा रहेगा: शरद यादव
Advertisement

नरेंद्र मोदी की मांग बेमानी, धारा-370 का मसला हमेशा अनसुलझा रहेगा: शरद यादव

धारा 370 पर सियासत गरमाती जा रही है। अब इस मुद्दे पर जेडीयू के अध्यक्ष शरद यादव ने बयान दिया है। शरद यादव कहा है कि यह मुद्दा बेमानी है और इसका कभी भी कोई हल नहीं ढूंढा जा सकता है।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली: धारा 370 पर सियासत गरमाती जा रही है। अब इस मुद्दे पर जेडीयू के अध्यक्ष शरद यादव ने बयान दिया है। शरद यादव कहा है कि यह मुद्दा बेमानी है और इसका कभी भी कोई हल नहीं ढूंढा जा सकता है। शरद यादव ने कहा कि इस मुद्दे पर दिया गया बीजेपी नेता नरेंद्र मोदी का बयान और उनकी मांग बेबुनियाद और बेमानी है और इस मसले (धारा-370) को कभी भी सुलझाया नहीं जा सकता है।
मोदी के इस बयान का भले ही सियासी हलको में विरोध हो रहा है लेकिन शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर ने उनके पक्ष में बयान दिया है। उनका कहना है कि धारा 370 भेदभावपूर्ण है। इसकी समीक्षा की जरूरत है। पुष्कर ने कहा कि हो सकता है कि मेरे जवाब से मेरे पति चिढ़ जाएं लेकिन मैं कश्मीरी और एक महिला भी हूं।
बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की ओर से छेड़ी गई इस बहस को कांग्रेस के साथ ही नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी ने जहां सिरे से खारिज कर दिया है, वहीं भाजपा मोदी के पीछे खड़े हो गई है। इस मसले पर मोदी की बात को काटते हुए पीडीपी की नेता महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि जम्मू कश्मीर की निर्वाचक विधानसभा की सहमति के बगैर धारा 370 को निष्प्रभावी नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि यह कोई बाबरी मस्जिद नहीं है जिसे ढहा दिया जाए। मुफ्ती ने कहा कि अगर इसे खत्म किया गया तो भारत में जम्मू कश्मीर का विलय अपने आप बेकार हो जाएगा। महबूबा ने कहा कि मोदी को धारा 370 के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।
दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि मोदी अगर 10 बार प्रधानमंत्री बन जाएं तो भी धारा 370 को नहीं हटा सकते। मोदी अपनी मर्जी से बोलते हैं। भाजपा ने इस संबंध में अभी तक चर्चा नहीं की है। वह जिन चर्चाओं की बात कर रहे हैं वह सिर्फ लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए कहा जा रहा है।
गौरतलब है कि बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने जम्मू में रैली के दौरान धारा 370 की उपयोगिता को लेकर सवाल खड़ा किया था। मोदी ने कहा था कि धारा 370 से कश्मीर के आम नागिरक को फायदा हुआ है या नहीं इस पर बहस होनी चाहिए।

Trending news