सार्क नेताओं की मौजूदगी से यादगार बन जाएगा शपथग्रहण समारोह : मोदी

नामित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने शपथग्रहण में शामिल होने के फैसले पर सार्क देशों के नेताओं को स्वागत किया है। नरेंद्र मोदी सोमवार को राष्ट्रपति भवन में भारत के प्रधानमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता का शपथ लेंगे।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : नामित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने शपथग्रहण में शामिल होने के फैसले पर सार्क देशों के नेताओं को स्वागत किया है। नरेंद्र मोदी सोमवार को राष्ट्रपति भवन में भारत के प्रधानमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता का शपथ लेंगे।
मोदी ने ट्विटर पर कहा कि शपथग्रहण समारोह में सार्क और मॉरीशस के नेताओं को देखना काफी सुखद होगा। मोदी ने आगे कहा कि इस अवसर पर इन नेताओं की उपस्थिति समारोह को यादगार बना देगी।
लोकसभा चुनाव में भारी जीत के बाद नई सरकार ने मोदी के शपथग्रहण समारोह में शरीक होने के लिए सार्क देशों के प्रमुखों को निमंत्रित किया है। समारोह में श्रीलंका के राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे, नेपाल के पीएम सुशील कोईराला, मालदीव के राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन अब्दूल गयूम शामिल होंगे।
पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ और बांग्लादेश के स्पीकर समारोह में शामिल होंगे। इस बीच, अमेरिका ने सार्क नेताओं के न्यौते को एक `सकारात्मक कदम` बताया है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 26 मई को शाम छह बजे मोदी को पीएम पद का शपथ दिलाएंगे।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.