`नौसेना अफसरों के खिलाफ यौन अपराध का मामला नहीं`
Advertisement

`नौसेना अफसरों के खिलाफ यौन अपराध का मामला नहीं`

अपने अधिकारियों के खिलाफ लगे पत्नी की अदला बदली करने के आरोपों से सहमत नही होते हुए नौसेना मंगलवार को कहा कि उसके कर्मियों के खिलाफ ‘यौन अपराध’ का कोई मामला नहीं है और यह ऐसे मामलों में तनिक भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर काम करता है।

नई दिल्ली : अपने अधिकारियों के खिलाफ लगे पत्नी की अदला बदली करने के आरोपों से सहमत नही होते हुए नौसेना मंगलवार को कहा कि उसके कर्मियों के खिलाफ ‘यौन अपराध’ का कोई मामला नहीं है और यह ऐसे मामलों में तनिक भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर काम करता है।
नौसेना के चीफ एडमिरल डीके जोशी ने यहां सालाना नौसेना दिवस संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यौन अपराध का कोई मामला नहीं है। पिछले पांच छह साल में 5 या 6 मामले हमारे संज्ञान में आए हैं और वे हमारे लिए अस्वीकार्य हैं तथा सभी मामलों में हमारी निगरानी एवं सतर्कता तंत्र ने ऐसे मामलों का पता लगाया है। उनसे नौसेना अधिकारियों के खिलाफ यौन अपराध के मामलों के बारे में और लैंगिक संवेदनशीलता पर बल द्वारा उठाए गए कदम के बारे में पूछा गया।
नौसेना प्रमुख ने कहा कि बल ने दोषी पाए गए अपने अधिकारियों को बर्खास्‍त करने सहित सख्त से सख्त सजा दी है। उन्होंने कहा कि हमने उन मामलों में तेजी से कार्रवाई की और हमने बर्खास्‍तगी सहित सख्त से सख्त सजा दी। मीडिया को उस बारे में आखिरी चरण में जानकारी मिली। ऐसे मामलों में हमारी तनिक भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति है। हाल के समय में बल के अधिकारियों ने नौसेना के एक कमांडर की पत्नी की अदला बदली सहित यौन र्दुव्‍यव्यहार के गंभीर आरोपों का सामना किया है। (एजेंसी)

Trending news