मुजफ्फरनगर दंगा में आईएसआई संपर्क के बारे में कोई जानकारी नहीं: सरकार

गृह मंत्रालय ने बुधवार को स्पष्ट किया कि ऐसी कोई खुफिया जानकारी नहीं है जिसमें यह पता चले कि आईएसआई ने मुजफ्फरनगर दंगों के पीड़ितों से संपर्क किया था। गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने प्रकाश जावड़ेकर के सवालों के लिखित जवाब में राज्यसभा को यह जानकारी दी।

नई दिल्ली : गृह मंत्रालय ने बुधवार को स्पष्ट किया कि ऐसी कोई खुफिया जानकारी नहीं है जिसमें यह पता चले कि आईएसआई ने मुजफ्फरनगर दंगों के पीड़ितों से संपर्क किया था। गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने प्रकाश जावड़ेकर के सवालों के लिखित जवाब में राज्यसभा को यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि केंद्रीय खुफिया एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार उनके पास ऐसी कोई सूचना नहीं है जिसमें यह पता चले कि आईएसआई ने उन अल्पसंख्यक समुदायों से संबंधित परिवारों के युवाओं से संपर्क किया था जो मुजफ्फरनगर में हाल में हुए सांप्रदायिक दंगों से प्रभावित हुए थे।
दिल्ली पुलिस ने जनवरी में दावा किया था कि लश्कर-ए-तोएबा के दो संदिग्ध सदस्यों ने मुजफ्फरनगर क्षेत्र में दो लोगों से मुलाकात की थी। हालांकि पुलिस ने इस बात से इंकार किया था कि मुजफ्फरनगर के दोनों निवासी दंगा पीड़ित थे या उनका वहां की हिंसा से कोई संबंध था। पिछले साल अक्तूबर में उस समय विवाद पैदा हो गया था जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया था कि आईएसआई ने दंगा पीड़ितों से संपर्क किया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.