EC के फैसले को चुनौती नहीं देने की सलाह

सोलिसिटर जनरल मोहन परासरन ने पेट्रोलियम मंत्री एम वीरप्पा मोइली को सलाह दी है कि वह प्राकृतिक गैस की कीमत में वृद्धि टालने के चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती नहीं दे।

नई दिल्ली : सोलिसिटर जनरल मोहन परासरन ने पेट्रोलियम मंत्री एम वीरप्पा मोइली को सलाह दी है कि वह प्राकृतिक गैस की कीमत में वृद्धि टालने के चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती नहीं दे। मोइली ने कल यहां परासरन से मुलाकात की। इस बैठक के जानकार सूत्रों ने बताया कि परासरन ने मोइली से कहा कि सरकार को चुनाव आयोग की उच्चतम न्यायालय में सलाह का विरोध नहीं करना चाहिए क्योंकि इसे संवैधानिक प्राधिकार के विरोध के रूप में देखा जाएगा।
सोलिसिटर जनरल की सलाह के मद्देनजर पेट्रोलियम मंत्रालय प्राकृतिक गैस के दाम बढाने के फैसले के कार्यान्वयन का काम नयी सरकार पर छोड़ देगा। चुनाव आयोग ने सरकार से कहा है कि वह प्राकृतिक गैस की कीमतों में एक अप्रैल 2014 से वृद्धि संबंधी अधिसूचना को आम चुनावों तक टाल दे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.