रामविलास पासवान ने की आडवाणी से मुलाकात

बिहार में लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा से हाथ मिलाने की घोषणा करने के दो दिन बाद लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान ने आज यहां भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की।

नई दिल्ली : बिहार में लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा से हाथ मिलाने की घोषणा करने के दो दिन बाद लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान ने आज यहां भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की। वर्ष 2002 के गुजरात दंगों के बाद भाजपा नेतृत्व वाली राजग से अलग होने वाले रामविलास पासवान ने एक बार फिर राजग का दामन थामा है ।
भाजपा और लोजपा के बीच बने सीटों के तालमेल के मुताबिक बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से सात सीटों पर लोजपा चुनाव लड़ेगी । जबकि भाजपा 30 सीटों पर और 3 सीटों पर उपेन्द्र कुशवाहा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोक समता पार्टी चुनाव लड़ेगी। पिछले लोकसभा चुनाव में लोजपा ने लालू प्रसाद के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनता दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था लेकिन उसे एक भी सीट नहीं मिली थी। यहां तक कि पासवान खुद हाजीपुर की अपनी परंपरागत सीट भी नहीं बचा सके थे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.