तहलका केस: पुलिस ने लेखी के ‘ट्वीट’ का स्क्रीनशॉट मांगा

गोवा पुलिस ने भाजपा प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी के उस कथित ट्वीट की जांच शुरू कर दी है, जिसमें उन्होंने तहलका के संस्थापक-संपादक तरुण तेजपाल पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला पत्रकार का उपनाम कथित रूप से उजागर कर दिया था।

पणजी : गोवा पुलिस ने भाजपा प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी के उस कथित ट्वीट की जांच शुरू कर दी है, जिसमें उन्होंने तहलका के संस्थापक-संपादक तरुण तेजपाल पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला पत्रकार का उपनाम कथित रूप से उजागर कर दिया था।
गोवा पुलिस की साइबर सेल ने भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) की गोवा इकाई के उपाध्यक्ष सुनील कवथांकर से लेखी के उक्त ट्वीट का यूआरएल (ट्वीट का इंटरनेट लिंक) या स्क्रीनशॉट कॉपी देने को कहा है।
कवथांकर ने ही अपराध शाखा में लेखी के विरद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 228ए (यौन अपराध की पीड़िता की पहचान उजागर करना) के तहत शिकायत दर्ज कराई थी।
साइबर सेल के पुलिस निरीक्षक राजेश जॉब ने इस चिट्ठी में लिखा, ‘‘या फिर आप उस ट्वीट और यूआरएल की पहचान के लिए खुद यहां आएं, जो आगे की कार्रवाई के जरूरी है।’’
कवथांकर ने अपनी शिकायत में लेखी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने एक ट्वीट में पीड़िता के उपनाम का जिक्र करके उसकी पहजान उजागर कर दी थी, जो कि पीड़िता की निजता की रक्षा करने वाले कानून का घोर उल्लंघन है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.