एक साल में दोषी सांसदों-विधायकों को सलाखों के पीछे भेजेंगे: मोदी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पांच वर्ष के भीतर राजनीति साफ-सुथरा बनाने का संकल्प लिया। मोदी ने कहा कि यदि देश की जनता उन्हें सत्ता सौंपती है तो वह बिना किसी भेदभाव के आपराधिक पृष्ठभूमि वाले सभी नेताओं को जेल में डाल देंगे।

अहमदाबाद : कांग्रेस पर राजनीति के अपराधीकरण का आरोप लगाते हुए भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि केंद्र की सत्ता में आने पर वह दागी सांसदों और विधायकों पर मुकदमा चलाने के लिए विशेष अदालतें बनाएंगे और एक साल के भीतर दोषियों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।
मोदी ने यह भी कहा कि वह पांच साल के भीतर व्यवस्था को अपराधियों से मुक्त कर देंगे।
गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘राजनीति के अपराधीकरण से मैं दुखी हूं और इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। कांग्रेस नेताओं ने किसी भी कीमत पर सत्ता में बने रहने के लिए अपराधियों का इस्तेमाल शुरू किया। बाद में ये अपराधी ताकतवर होकर नेता बन गए। हमें ऐसे अपराधियों से अपनी व्यवस्था को मुक्त बनाना है।’
मोदी आज गांधीनगर में भाषण दे रहे थे जिसका सीधा प्रसारण 15 राज्यों में 100 जगहों पर किया गया। 3डी होलोग्राफिक प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल से मोदी के भाषण का सीधा प्रसारण किया गया।
भाजपा नेता ने कहा, ‘व्यवस्था की सफाई का मुझे बस एक मौका दें। मैं उच्चतम न्यायालय की निगरानी में विशेष अदालतें बनाऊंगा ताकि दागी सांसदों-विधायकों पर मुकदमा चलाया जाए और एक साल के भीतर उनके मुकदमों में फैसला आए। एक साल के बाद दोषी पाए गए लोगों को जेल भेजा जाएगा।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.