वाराणसी में कांग्रेस का समर्थन करेगा मुख्तार अंसारी का कौमी एकता दल

माफिया डॉन से नेता बने मुख्तार अंसारी की अगुवाई वाला कौमी एकता दल ने घोषणा की है कि वह लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय का समर्थन करेगा। रोचक बात यह है कि मुख्तार के भाई अफजल अंसारी ने कुछ दिनों पहले कहा था कि कौमी एकता दल, आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का समर्थन करेगा।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
लखनऊ : माफिया डॉन से नेता बने मुख्तार अंसारी की अगुवाई वाला कौमी एकता दल ने घोषणा की है कि वह लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय का समर्थन करेगा। रोचक बात यह है कि मुख्तार के भाई अफजल अंसारी ने कुछ दिनों पहले कहा था कि कौमी एकता दल, आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का समर्थन करेगा।
वाराणसी सीट से भारतीय जनता पार्टी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ रहे हैं।
इस महीने की शुरुआत में मुख्तार ने वाराणसी से चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया। मुख्तार पर हत्या, फिरौती और डकैती के कई सारे मामले दर्ज हैं। मुख्तार ने एक बयान में कहा था कि वह 15 अप्रैल को अपनी आगामी रणनीति का खुलासा करेंगे।
जेल में बंद मुख्तार अंसारी अभी मऊ से विधायक हैं। अंसारी ने पहले कहा था कि वह वाराणसी में नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। अंसारी 2009 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट पर दूसरे स्थान पर थे। अंसारी को भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी ने करीब 17 हजार वोटों से हराया था।
अफजल ने पिछले सप्ताह यह कहकर सबको चौंका दिया कि देश में `मोदी की लहर` है और मोदी वाराणसी सीट पर चुनाव जीत जाएंगे।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.