सर्वाधिक उम्मीदवारों के लिए भी जानी जाएगी वाराणसी

उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट जहां सबसे महत्वपूर्ण मुकाबले की गवाह बनने जा रही है वहीं इस साल के लोकसभा चुनाव में सर्वाधिक उम्मीदवारों के मामले में भी यह सीट जानी जाएगी जिस पर चेन्नई दक्षिण की तरह ही 42 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं।

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट जहां सबसे महत्वपूर्ण मुकाबले की गवाह बनने जा रही है वहीं इस साल के लोकसभा चुनाव में सर्वाधिक उम्मीदवारों के मामले में भी यह सीट जानी जाएगी जिस पर चेन्नई दक्षिण की तरह ही 42 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं।
वाराणसी में प्रमुख उम्मीदवारों में प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी, आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस के अजय राय, बसपा के विजय प्रकाश जायसवाल और सपा के कैलाश चौरसिया हैं। यहां लोकसभा चुनावों के अंतिम चरण में सोमवार को मतदान होगा।
चेन्नई दक्षिण में छठे चरण के तहत 24 अप्रैल को मतदान हो चुका है। यहां 42 उम्मीदवारों में प्रमुख रूप से द्रमुक के टीकेएस इलानगोवन, भाजपा के एल गणेशन, बसपा के वी बालाजी, कांग्रेस के एस वी रमानी और अन्नाद्रमुक के जे जयवर्धन शामिल रहे।
2009 के चुनाव में चेन्नई दक्षिण सीट पर 43 उम्मीदवारों ने किस्मत आजमाई थी वहीं 2004 के चुनावों में यहां से 35 प्रत्याशी मैदान में थे। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार पिछले दोनों ही लोकसभा चुनावों में सर्वाधिक उम्मीदवार इसी सीट पर थे।
पड़ोस की चेन्नई उत्तर सीट पर इस बार 40 उम्मीदवार हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.