लंच के बाद पिच आसान हो गयी थी: विलियमसन
Advertisement

लंच के बाद पिच आसान हो गयी थी: विलियमसन

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के शुरूआती दिन अपनी टीम की शानदार वापसी का श्रेय पिच को दिया।

आकलैंड : न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के शुरूआती दिन अपनी टीम की शानदार वापसी का श्रेय पिच को दिया। उन्होंने कहा कि सुबह के सत्र की कड़ी परिस्थितियों के बाद पिच बल्लेबाजी के लिये आसान हो गयी थी। न्यूजीलैंड का स्कोर लंच के समय तीन विकेट पर 54 रन था लेकिन आखिर में वह चार विकेट पर 329 रन बनाने में सफल रहा। विलियमसन ने 113 रन बनाये और उन्होंने कहा कि दूसरे सत्र में पिच से बल्लेबाजों को मदद मिली।
उन्होंने कहा, ‘हम टास जीतना चाहते थे लेकिन लगता है कि ऐसा कभी नहीं होगा। शुरू में नयी गेंद का सामना करना काफी मुश्किल था। लंच के बाद बल्लेबाजी करना आसान हो गया और अब जिस स्थिति में हमारी टीम है वह काफी अच्छी है। ’ विलियमसन ने कहा, ‘कुछ अवसरों पर भारतीय गेंदबाज बहुत खतरनाक लग रहे थे। जहीर खान बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा था और मोहम्मद शमी ने भी अच्छा स्पैल किया और जब पिच बल्लेबाजी के लिये अनुकूल थी तब कुछ अवसरों पर इशांत ने अच्छी गेंद की। उनके कुछ स्पैल काफी खतरनाक लग रहे थे। ’
उन्होंने अपने कप्तान ब्रैंडन मैकुलम की जमकर तारीफ की जो 143 रन बनाकर खेल रहे हैं। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 221 रन जोड़कर टीम को शुरूआती झटकों से उबारा। विलियमसन ने कहा, ‘ब्रैंडन की भूमिका इस साझेदारी में अहम रही और उसने बेजोड़ बल्लेबाजी की। नेट्स पर वह गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहा था और यह देखकर अच्छा लगा कि उसने क्रीज पर भी वैसा ही प्रदर्शन किया। वह कप्तान है और जिस तरह से उसने टीम की अगुवाई की वह बेजोड़ है। ’ (एजेंसी)

Trending news