भविष्य में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगे भारत-इंग्लैंड

बीसीसीआई सचिव संजय पटेल ने कहा है कि भारत और इंग्लैंड भविष्य में भी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगे जबकि अब तक तीन या चार टेस्ट की सीरीज खेलते आये हैं।

 भविष्य में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगे भारत-इंग्लैंड

मुंबई : बीसीसीआई सचिव संजय पटेल ने कहा है कि भारत और इंग्लैंड भविष्य में भी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगे जबकि अब तक तीन या चार टेस्ट की सीरीज खेलते आये हैं।

पटेल ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा, अगले आठ साल के चक्र में (2015 से 2023 तक) इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज होगी जबकि ऑस्ट्रेलिया से चार टेस्ट खेलेंगे। पटेल ने कहा कि नए एफटीपी करार और सहमति पत्र पर सभी दस पूर्णकालिक टेस्ट देशों ने दस्तखत किये हैं।

नये एफटीपी के तहत भारत हर सत्र में अक्टूबर से मार्च के बीच में दो घरेलू टेस्ट सीरीज खेलेगा बशर्ते उसे ऑस्ट्रेलिया दौरा ना करना होगा। ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट की मेजबानी का अधिकार मिला हुआ है।

वेस्टइंडीज टीम इस सत्र में चार अक्टूबर से 18 नवंबर तक भारत दौरा करके तीन टेस्ट और बेस्ट ऑफ फाइव वनडे सीरीज खेलेगी। इससे पहले 14 सितंबर से चार अक्टूबर तक चैम्पियंस लीग टूर्नामेंट भारत में ही खेला जाएगा। अगले साल दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत दौरा करेगी जिसके बाद इंग्लैंड टीम आएगी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.