पिछड़ने के बाद लय हासिल करना मुश्किल होता है : गंभीर

भारत को हाल में न्यूजीलैंड में वनडे श्रृंखला में सबसे करारी शिकस्त झेलनी पड़ी और टीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज गौतम गंभीर ने गुरुवार को कहा कि दौरे की शुरुआत अच्छी तरह करना महत्वपूर्ण होता है क्योंकि पिछड़ने के बाद लय हासिल करना मुश्किल हो जाता है।

चंडीगढ़ : भारत को हाल में न्यूजीलैंड में वनडे श्रृंखला में सबसे करारी शिकस्त झेलनी पड़ी और टीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज गौतम गंभीर ने गुरुवार को कहा कि दौरे की शुरुआत अच्छी तरह करना महत्वपूर्ण होता है क्योंकि पिछड़ने के बाद लय हासिल करना मुश्किल हो जाता है।
गंभीर ने कहा, ‘एक चीज निश्चित है कि जब हम विदेशों की यात्रा करते हैं, भले ही यह दक्षिण अफ्रीका हो या न्यूजीलैंड, दौरे की अच्छी शुरुआत करना अहम होता है क्योंकि इससे आपकी लय बन जाती है।’ गंभीर शेष भारत टीम का हिस्सा हैं जो नौ फरवरी से बेंगलूर में ईरानी कप में रणजी ट्राफी चैम्पियन कर्नाटक से भिड़ेगी। उन्होंने यहां एक कार्यक्रम के मौके पर कहा, ‘एक बार आप इससे चूक जाते हो तो लय में वापसी करना मुश्किल हो जाता है।’
न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के निराशाजनक वनडे अभियान के बारे में गंभीर ने कहा कि किवी टीम ने पहले दो मैच जीतकर अच्छी शुरुआत की और इसके बाद से भारतीय टीम पिछड़ती रही।
भारत के लिये 147 वनडे खेलने वाले इस अनुभवी ने संवाददाता सम्मलेन में कहा, ‘आप ऐसे हालात में नहीं पड़ना चाहते, जब आप पिछड़ रहे होते हो, आपको प्रतिद्वंद्वी टीम से आगे होना चाहिए।’(एजेंसी)