टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेलने वाले जम्मू कश्मीर के पहले खिलाड़ी बने परवेज रसूल, सीएम उमर ने दी बधाई

टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेलने वाले जम्मू कश्मीर के पहले खिलाड़ी बने परवेज रसूल, सीएम उमर ने दी बधाई

ज़ी मीडिया ब्यूरो
मीरपुर : ऑफ स्पिनर परवेज रसूल आज बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के शुरुआती वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में खेलकर भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले जम्मू कश्मीर के पहले क्रिकेटर बन गये। इस उपलब्धि के लिए जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने परवेज रसूल को बधाई दी। इस 25 वर्षीय क्रिकेटर को 2013 में जिम्बाब्वे के दौरे पर भारतीय टीम के लिए चुना गया था, लेकिन वह इस दौरे पर अंतिम एकादश में जगह नहीं बना सके थे।

उधर, जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भारत के लिए खेलने वाले राज्य के पहले क्रिकेटर बनने पर परवेज रसूल को बधाई दी। उमर ने रसूल द्वारा पहले विकेट लेने पर ट्वीट किया, परवेज रसूल के लिए बहुत खुश हूं। उन्होंने अनामुल को आउट करके पहला वनडे विकेट लिया। आशा है कि यह सिर्फ शुरुआत है, बहुत अच्छा प्रदर्शन।

अनंतनाग जिले के बिज बेहरा शहर के रसूल ने अपने अंतरराष्ट्रीय आगाज पर 10 ओवर में 60 रन देकर दो विकेट हासिल किए। रसूल मौजूदा सीरीज में अंतिम एकादश में जगह बनाने में सफल रहे, जिसमें भारत ने अपने कुछ अहम खिलाड़ी जैसे नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, शिखर धवन और रोहित शर्मा को आराम दिया है।

वह आईपीएल का अनुबंध हासिल करने वाले राज्य के पहले क्रिकेटर भी थे। उन्होंने तब पुणे वारियर्स से करार किया था, जो अब खत्म हो चुकी है। वह हाल में समाप्त हुई आईपीएल के सातवें सत्र में सनराइजर्स हैदराबाद के लिये खेले थे। रसूल ने जम्मू कश्मीर के 2012-13 रणजी ट्रॉफी सत्र में शानदार प्रदर्शन किया था। वह टीम के शीर्ष रन स्कोरर और सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी रहे थे। रसूल ने सात मैचों में दो शतक से 594 रन बनाये थे और 33 विकेट झटके थे। वह टूर्नामेंट में स्पिनरों में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले तीसरे गेंदबाज रहे थे।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.