असम में उग्रवादी हमलों में 23 मरे, कर्फ्यू लगा
Advertisement

असम में उग्रवादी हमलों में 23 मरे, कर्फ्यू लगा

एनडीएफबी (एस) के सशस्त्र उग्रवादियों द्वारा बोडोलैंड क्षेत्रीय प्रशासनिक जिले (बीटीएडी) के तहत आने वाले असम के दो जिलों में शुक्रवार रात से किये गये हमलों में बच्चों और महिलाओं समेत कम से कम 16 लोगों की मौत हो गयी और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

fallback

गुवाहाटी : एनडीएफबी (एस) के सशस्त्र उग्रवादियों द्वारा बोडोलैंड क्षेत्रीय प्रशासनिक जिले (बीटीएडी) के तहत आने वाले असम के दो जिलों..कोकराझार और बक्सा में गुरुवार रात से किये गये हमलों में बच्चों और महिलाओं समेत कम से कम 23 लोग मारे गए हैं और 14 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि कोकराझार और बक्सा जिलों में देखते ही गोली मारने के आदेश दे दिए गए हैं। बीटीएडी में हिंसा थमी नहीं है।
उन्होंने बताया कि बीटीएडी के अंतर्गत आने वाले चिरांग जिले में ऐहतियात के तौर पर अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है।
आईजीपी (कानून-व्यवस्था) एस एन सिंह ने बताया कि बक्सा जिले के सलबरी इलाके और मुशलपुर, तामुलपुर में आज शाम छह बजे से कल सुबह चार बजे तक कफ्र्यू लगा रहेगा ताकि आगे हिंसा को रोका जा सके।
पुलिस ने कहा कि एके-47 राइफलों से लैस एनडीएफबी-सांगबिजित के 40 उग्रवादियों के एक समूह ने कल देर रात के बाद कोकराझार के बालापाड़ा-1 गांव में तीन घरों पर धावा बोल दिया और अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें मौके पर ही सात लोगों की मौत हो गयी। (एजेंसी)

Trending news