कोई गठबंधन नहीं, सरकार तो सिर्फ AAP की होगी: केजरीवाल

दिल्ली में सरकार गठन से पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया है कि दिल्ली में कोई गठबंधन सरकार नहीं होगी बल्कि सरकार सिर्फ `आप` की होगी।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली: दिल्ली में सरकार गठन से पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया है कि दिल्ली में कोई गठबंधन सरकार नहीं होगी बल्कि सरकार सिर्फ `आप` की होगी। उन्होंने कहा कि सरकार बनाने के लिए कोई समझौता नहीं किया गया है। केजरीवाल ने कहा `आप` सरकार में बने रहने के लिए आगे भी कोई समझौता नहीं करेगी।
केजरीवाल ने साफ किया कि सरकार गठन के बाद `आप` का मैनिफैस्टो लागू होगा और पार्टी 18 सूत्री एजेंडे पर काम करेगी। उन्होंने कहा कि जनवरी 2014 के पहले दो हफ्ते में जन लोकपाल बिल पास कराया जाएगा। गौर हो कि केजरीवाल 26 दिसंबर को रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।
आप के चुनावी घोषणा पत्र के महत्वपूर्ण बिंदुओं में भ्रष्टाचार से निपटने के लिए सत्ता में आने के 15 दिन के भीतर जन लोकपाल विधेयक करना, करीब 3,000 मोहल्ला सभाओं की स्थापना करने की बात, सरकारी काम के लिए पैसे का भुगतान केवल मुहल्ला सभाओं के काम के संतुष्ट होने के बाद किया जाना, बिजली का बिल आधा किया जाएगा और निजी वितरण कंपनियों का आडिट करना, बढ़ा हुआ बिल सुधारा जाना और यदि बिजली वितरण कंपनियां सहयोग नहीं करेंगी तो उनका लाइसेंस रद्द किए जाने की बात आदि शामिल है।
इसके साथ ही इस एजेंडे में दो लाख सामुदायिक और सार्वजनिक शौचालय बनवाने,जो परिवार महीने में 700 लीटर पानी खर्च करेंगे उनसे कोई बिल नहीं वसूलने आदि की भी बात कही गई है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.