India T20 World Cup Squad: न रिंकू.. न गिल, BCCI ने मेन स्क्वाड से चौंकाया, राहुल को भी नहीं मिला टिकट
Advertisement
trendingNow12229018

India T20 World Cup Squad: न रिंकू.. न गिल, BCCI ने मेन स्क्वाड से चौंकाया, राहुल को भी नहीं मिला टिकट

Team India Squad: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम अपनी कमर कस चुकी है. 30 अप्रैल को बीसीसीआई ने मेगा इवेंट के लिए 15 सदस्यीय स्क्वाड क घोषणा कर दी है. लेकिन इस स्क्वाड में कुछ ऐसे बड़े नाम हैं जिन्हें दरकिनार कर बोर्ड ने चौंका दिया है. 

 

KL Rahul, Shubman Gill Rinku Singh

Team India Squad: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम अपनी कमर कस चुकी है. 30 अप्रैल को बीसीसीआई ने मेगा इवेंट के लिए 15 सदस्यीय स्क्वाड क घोषणा कर दी है. लेकिन इस स्क्वाड में कुछ ऐसे बड़े नाम हैं जिन्हें दरकिनार कर बोर्ड ने चौंका दिया है. बीसीसीआई ने उन स्टार खिलाड़ियों को टॉप-15 की लिस्ट से बाहर किया है जिनकी जगह पक्की नजर आ रही थी. इस लिस्ट में रिंकू सिंह, शुभमन गिल, केएल राहुल जैसे स्टार बल्लेबाज शामिल हैं. 

केएल राहुल का कैसे कटा पत्ता? 

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत कार हादसे के बाद एक साल से ज्यादा समय के लिए क्रिकेट से दूर हो गए थे. लेकिन आईपीएल 2024 में पंत ने अपने कमबैक से सभी को चौंका दिया. विकेटकीपर के तौर पर पंत की जोरदार वापसी ने केएल राहुल की टीम में शामिल होने की मुश्किलें बढ़ गई. इसके अलावा संजू सैमसन की फॉर्म भी राहुल के सामने दीवार बन गई. आईपीएल 2024 में सैमसन बेहतरीन बल्लेबाजी करते दिखे, जिसके चलते केएल राहुल का पत्ता टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड से कट गया है. 

रिंकू-शुभमन रिजर्व प्लेयर्स में शामिल

आईपीएल 2024 में रिंकू सिंह पिछले साल की तरह चमकते नजर नहीं आए हैं. लेकिन टीम इंडिया में रिंकू ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिंकू सिंह को टॉप-15 प्लेयर्स से बाहर रखा गया है. रिंकू रिजर्व प्लेयर्स में शामिल हैं. रिंकू के स्थान पर टॉप-15 में शिवम दुबे को प्राथमिकता दी गई है. इसके अलावा पिछले कुछ सालों से एक ओपनर के तौर पर अपनी जगह पक्की रखने वाले शुभमन गिल भी रिजर्व प्लेयर्स में शामिल हैं. बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग के दम पर शुभमन गिल की जगह ले ली है. 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

Trending news