मॉस्को के स्कूल में बंधक संकट खत्म, 2 लोगों की हत्या

रूस की राजधानी मॉस्को के एक स्कूल में एक हथियारबंद छात्र ने करीब 20 बच्चों को बंधक बना लिया हालांकि बाद में छात्र को हिरासत में ले लिया गया। इस छात्र ने एक पुलिसकर्मी और एक शिक्षा की हत्या कर दी।

मॉस्को : रूस की राजधानी मॉस्को के एक स्कूल में एक हथियारबंद छात्र ने करीब 20 बच्चों को बंधक बना लिया हालांकि बाद में छात्र को हिरासत में ले लिया गया। इस छात्र ने एक पुलिसकर्मी और एक शिक्षा की हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार हथियारबंद छात्र जबरन स्कूल के भीतर घुस गया और एक कक्षा के भीतर करीब 20 बच्चों एवं शिक्षक को बंधक बना लिया। इस छात्र ने मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों पर खिड़की से गोलीबारी की। सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि छात्र ने कोई मांग नहीं की और अधिकारियों के साथ बातचीत भी नहीं की।
स्थानीय मीडिया के मुताबिक गृह मंत्रालय के प्रवक्ता आंद्रे फिलिचक ने कहा, उसने एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी और दूसरे को घायल कर दिया। इस छात्र ने एक शिक्षक की भी हत्या कर दी। रूसी गृह मंत्रालय ने कहा कि बंधक बनाने वाले छात्र को पुलिस की छापेमारी के दौरान हिरासत में ले लिया गया और अब सभी बंधक बच्चे मुक्त हो चुके हैं। किसी बच्चे को नुकसान नहीं पहुंचा है। गृह मंत्री व्लादिमीर कोलकोलतसेव और जांच समिति प्रमुख अलेक्जेंडर बास्त्रिकिन भी मौके पर पहुंचे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.