प्रदर्शनकारी वार्ता को आगे आएं, प्रदर्शन रोकें : थाई पीएम

थाईलैंड की संघर्षरत प्रधानमंत्री यिंगलक शिनावात्रा ने विश्वास मत हासिल कर लिया और प्रदर्शनकारियों से सरकार गिराने के लिए किए जा रहे प्रदर्शन समाप्त करके बातचीत करने का आग्रह किया।

बैंकाक : थाईलैंड की संघर्षरत प्रधानमंत्री यिंगलक शिनावात्रा ने विश्वास मत हासिल कर लिया और प्रदर्शनकारियों से सरकार गिराने के लिए किए जा रहे प्रदर्शन समाप्त करके बातचीत करने का आग्रह किया।
विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी और यिंगलक के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन फेयू थाई पार्टी के बीच दो दिन तक चले शक्ति प्रदर्शन के बाद अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया, जिसमें 134 मतों के मुकाबले 297 मत हासिल करके यिंगलक विजयी रहीं। पांच सांसदों ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया।
अविश्वास प्रस्ताव विपक्ष ने पेश किया था, जिसने सरकार में भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और यिंगलक पर अपने भाई, पदच्युत पूर्व प्रधानमंत्री ताकसिन शिनावात्रा के हाथों की कठपुतली होने का आरोप लगाया। यिंगलक ने इन आरोपों से इंकार करते हुए विश्वास मत के बाद टेलीविजन पर राष्ट्र के नाम संदेश में प्रदर्शनकारियों से गत रविवार से जारी विरोध प्रदर्शनों को समाप्त करने का आग्रह किया।
उन्होंने कहा, ‘मैं प्रदर्शनकारियों से आग्रह करती हूं कि वह प्रदर्शन समाप्त करें और सरकारी कार्यालयों को खाली कर दें ताकि नागरिक सेवाओं का काम बहाल हो सके। सरकार टकराव नहीं चाहती और हल तलाश करने के लिए सबके साथ सहयोग करने को तैयार है।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.