ऐतिहासिक दफ्तर की इमारत बेचेगा वाशिंगटन पोस्ट

वाशिंगटन पोस्ट ने इस बात की पुष्टि की है कि वह अपने ऐतिहासिक कार्यालय की इमारत बेचने के लिए तैयार है। ये इमारत अमेरिका की राजधानी के केंद्र में स्थित है।

वाशिंगटन : वाशिंगटन पोस्ट ने इस बात की पुष्टि की है कि वह अपने ऐतिहासिक कार्यालय की इमारत बेचने के लिए तैयार है। ये इमारत अमेरिका की राजधानी के केंद्र में स्थित है।
समाचार पत्र ने इमारत की बिक्री के बारे में कहा कि अगले साल मार्च में इमारत को बिक्री के लिए सील कर दिया जाएगा, इसकी कीमत 1.59 करोड़ डॉलर रखी गई है। समाचार पत्र के स्वामी इस समय अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोज हैं और जब तक नया मुख्यालय नहीं मिल जाता तब तक इसी इमारत में काम चलेगा। यहां काम करने के लिए वे किराए की राशि का भुगतान भी करेंगे।
इस साल की शुरूआत में पोस्ट का कार्यभार संभालने से पहले ही पोस्ट ने अपने लिए नए परिसर की खोज शुरू कर दी थी। पोस्ट का वर्तमान मुख्यालय इसके स्वर्णिम काल का गवाह रहा है जब कार्ल बर्नस्टीन और बॉब वुडवर्ड जैसे पत्रकारों ने वाटरगेट कांड का खुलासा किया था जिसके कारण अंतत: राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन को राष्ट्रपति पद छोड़ना पड़ा था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.