मालदीव में शांतिपूर्ण राष्ट्रपति चुनावों का यूएन का आह्वान

मालदीव की सुप्रीम कोर्ट द्वारा राष्ट्रपति चुनावों के पहले चरण को अमान्य घोषित कर दिए जाने के मद्देनज़र संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून ने माले से आह्वान किया है कि वह इस माह फिर से होने जा रहे मतदान की शांतिपूर्ण और विश्वसनीय प्रक्रिया सुनिश्चित करे।

संयुक्त राष्ट्र : मालदीव की सुप्रीम कोर्ट द्वारा राष्ट्रपति चुनावों के पहले चरण को अमान्य घोषित कर दिए जाने के मद्देनज़र संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून ने माले से आह्वान किया है कि वह इस माह फिर से होने जा रहे मतदान की शांतिपूर्ण और विश्वसनीय प्रक्रिया सुनिश्चित करे। देश की सुप्रीम कोर्ट ने चुनावों के पहले चरण को अमान्य घोषित करके दोबारा मतदान कराने का आदेश दिया है। पहले चरण के लिए मतदान सात सितंबर को हुआ था।
बान के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, महासचिव ने मालदीव की सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गौर किया है जिसने नई समय सीमा के भीतर राष्ट्रपति चुनाव के लिए दोबारा मतदान कराने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा, बान एक बार फिर मालदीव के सभी लोगों से शांतिपूर्ण और विश्वसीय चुनाव सुनिश्चित करने का आह्वान करते हैं।
प्रवक्ता ने कहा कि बान मालदीव के चुनाव आयोग के लगातार प्रयासों की सराहना करते हैं। आयोग ने घोषणा की है कि दोबारा मतदान 19 अक्तूबर को होगा। चुनाव को देश के लोकतांत्रिक बदलाव के लिए एक महत्वपूर्ण कदम के तौर पर देखा जा रहा है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.