दिसंबर में हुए हेलीकॉप्टर हादसे के पीछे अफगानी तालिबान : अमेरिका

अमेरिकी अधिकारियों को अब यकीन हो गया है कि दिसंबर में दक्षिण अफगानिस्तान में एक अमेरिकी हेलीकॉप्टर को तालिबानी आतंकवादियों ने मार गिराया था। पहले इस घटना को विमान हादसे के रूप में लिया गया था।

वाशिंगटन : अमेरिकी अधिकारियों को अब यकीन हो गया है कि दिसंबर में दक्षिण अफगानिस्तान में एक अमेरिकी हेलीकॉप्टर को तालिबानी आतंकवादियों ने मार गिराया था। पहले इस घटना को विमान हादसे के रूप में लिया गया था।
17 दिसंबर को जबुल प्रांत में ब्लैकहॉक हेलीकॉप्टर हादसे में छह अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गयी थी लेकिन दुर्घटनास्थल के आसपास की स्थितियों के कारण यहां भ्रम की स्थिति बनी रही।
नाटो नीत अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा सहायता बल (आईएसएएफ) ने ई-मेल के जरिए बताया कि 17 दिसंबर को हेलीकॉप्टर हादसे में मारे गये सैनिकों के परिवार वालों को बता दिया गया है कि दुश्मनों के हमले के कारण यह हादसा हुआ है और सैनिकों की जान गयी है। आईएसएएफ ने बताया कि मामले की जांच जारी है और इसके पूरा होने के बाद पूरी जानकारी मुहैया करायी जाएगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.