आपदा के समय धन नहीं प्रतिबद्धता जरूरी: नीता अंबानी

उत्तराखंड में बाढ़ से प्रभावित 25,000 लोगों के लिए राहत कार्य को शुर करते हुए रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता अंबानी ने कहा कि प्राकृतिक आपदा के दौरान धन से कहीं ज्यादा प्रतिबद्धता और कर्तव्यनिष्ठा काम आती है।

गुप्तकाशी : उत्तराखंड में बाढ़ से प्रभावित 25,000 लोगों के लिए राहत कार्य को शुर करते हुए रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता अंबानी ने कहा कि प्राकृतिक आपदा के दौरान धन से कहीं ज्यादा प्रतिबद्धता और कर्तव्यनिष्ठा काम आती है।
नीता अंबानी देश के सबसे बड़े निगमित घराने रिलायंस इंडस्ट्रीज समूह के प्रमुख मुकेश अंबानी की पत्नी हैं। उन्होंने कहा, `फिलहाल में सोचती हूं कि धन (जो निश्चित रूप से जररी है) से कहीं ज्यादा लोगों की प्रतिबद्धता एवं कर्तव्यनिष्ठा महत्वपूर्ण है। मेरा मानना है कि मानवीय पहलू कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण है। उनमें से कई बात करना चाहते थे और हमने सिर्फ उन्हें सुना क्योंकि जो हादसा हुआ है उसके जख्म की आप कल्पना नहीं कर सकते।`
नीता अंबानी खुद एक शिक्षाविद और समाज सेवा से जुड़ी हैं। वह रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष हैं जो उत्तराखंड के विभिन्न प्राकृतिक आपदा से प्रभावित क्षेत्रों में स्कूलों के पुनर्निर्माण सहित राहत कार्यों की अगुवाई कर रहा है।
यहां एक सरकारी स्कूल का दौरा करने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, `बतौर इंसान, हमें हरसंभव मदद के लिए आगे आना चाहिये।` मौजूदा समय में उत्तरकाशी और रद्रप्रयाग के ग्रामीणों और स्थानीय लोगों के लिए प्रदेश में जीवनयापन, शिक्षा और स्वास्थ्य देखरेख के उपर ध्यान केन्द्रित कर रहा है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.